DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुकेश ने यूरोपियन पॉवरलिफ्टिंग में दो स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास

मुकेश ने यूरोपियन पॉवरलिफ्टिंग में दो स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास

भारत के मुकेश सिंह ने इंग्लैंड में यूरोपियन पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में दो स्वर्ण और एक रजत जीतकर नया इतिहास रच दिया है।
   
द्रोणाचार्य अवॉर्डी भूपेन्द्र धवन के शिष्य और द जिम के पॉवरलिफ्टर मुकेश इस कामयाबी के साथ यूरोपियन चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। मुकेश को प्रतियोगिता में वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया था लेकिन उन्होंने 720 किग्रा वजन उठाकर दो स्वर्ण और एक रजत अपने नाम किया है।
   
धवन ने मुकेश को विदेशी जमीन पर तिरंगे की शान बढ़ाने पर हार्दिक बधाई दी है। इस प्रतियोगिता में मेजबान इंग्लैंड के अलावा फ्रांस, इटली, हॉलैंड, जर्मनी, रूस, जॉर्जिया, आयरलैंड, स्पेन, यूक्रेन और स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।
    
इस जीत के बाद मुकेश को बधाइयों का तांता लग गया है। मुकेश इससे पहले विश्व पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीत चुके थे। वह इंग्लैंड में ही इंग्लिश ओपन पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप के भी विजेता रह चुके हैं। इसी कारण उन्हें यूरोपियन चैंपियनशिप के लिए वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया था और उन्होंने अपने चयन को सार्थक करते हुए दो स्वर्ण और एक रजत जीतकर कामयाबी का परचम लहरा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुकेश ने यूरोपियन पॉवरलिफ्टिंग में दो स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास