DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्याय प्रक्रिया में हस्तक्षेप को लेकर हिरासत में लिए गए सारकोजी

न्याय प्रक्रिया में हस्तक्षेप को लेकर हिरासत में लिए गए सारकोजी

अदालती प्रक्रिया में हस्तक्षेप की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने के बाद निकोलस सारकोजी औपचारिक हिरासत में लिए जाने वाले पहले पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति बन गए हैं। सरकोजी खुद ही सुबह आठ बजे पेरिस के उपनगरीय इलाके नानतेरे में थाना पहुंचे। पूछताछ के लिये उन्हें पहले 24 घंटे के लिए हिरासत में लिया जा सकता है और उनकी हिरासत अवधि बढ़ सकती है।

उसके बाद उन्हें आरोपित बनाने या रिहा करने के लिए अवश्य ही न्यायाधीश के पेश करना करना होगा। उन्हें हिरासत में लिए जाने से एक दिन पहले जांचकर्ताओं ने उनके वकील थीरी हेरजोग और दो मजिस्ट्रेटों को हिरासत में लिया था। वर्ष 2012 में राष्ट्रपति के चुनाव में फ्रांस्वा ओलोंद के हाथों पराजय के बाद सत्ता से बाहर होने के बाद 59 वर्षीय सारकोजी की कानूनी मुश्किलों में नई मुश्किल है।

हालांकि उन्होंने 2017 में सत्ता में वापसी के जोरदार संकेत दिए हैं लेकिन यदि इस मामले में उन्हें आरोपित किया गया तो उनकी उम्मीदों पर तुषारापात हो सकता है। उधर, सरकार ने न्याय प्रक्रिया में किसी भी तरह के दबाव से इनकार किया है। जांचकर्ताओं को शक है कि सारकोजी ने एक न्यायाधीश से अनुकूल नियुक्ति के लिए दूसरे मामले की प्रगति के बारे में सूचना मांगी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्याय प्रक्रिया में हस्तक्षेप को लेकर हिरासत में लिए गए सारकोजी