फोटो गैलरी

Hindi Newsअलविदा ऑरकुट: गूगल 30 सितंबर को बंद करेगा वेबसाइट

अलविदा ऑरकुट: गूगल 30 सितंबर को बंद करेगा वेबसाइट

पहली सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट सितंबर में बंद हो जाएगी। इंटरनेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गूगल ने पेश होने के 10 साल बाद इसे बंद करने का फैसला किया है।     गूगल ने का कि वह ऑरकुट को...

अलविदा ऑरकुट: गूगल 30 सितंबर को बंद करेगा वेबसाइट
एजेंसीTue, 01 Jul 2014 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पहली सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट सितंबर में बंद हो जाएगी। इंटरनेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गूगल ने पेश होने के 10 साल बाद इसे बंद करने का फैसला किया है।
   
गूगल ने का कि वह ऑरकुट को बंद करेगा, जो भारत और ब्राजील में बेहद लोकप्रिय है। इस सेवा का प्रदर्शन हालांकि विश्व के अन्य हिस्सों में उतना अच्छा नहीं था और प्रतिद्वंद्वी वेबसाइट फेसबुक के आने के बाद से इसका महत्व कम हो गया था।
   
दोस्तों के बीच पोस्ट या स्कैप्रस को लोकप्रिय बनाने वाली ऑरकुट ने यह नहीं बताया कि इस वेबसाइट के उपयोक्ताओं की संख्या कितनी है। इस वेबसाइट के मुताबिक इसके 50.6 प्रतिशत उपयोक्ता ब्राजील के हैं। शेष 20.44 प्रतिशत भारत, जबकि 17.78 प्रतिशत उपयोक्ता अमेरिका के और 0.86 प्रतिशत उपयोक्ता पाकिस्तान के हैं।
   
गूगल ने ऑरकुट ब्लॉग पर कहा पिछले दशक में यूट्यूब, ब्लॉगर और गूगल प्लस विश्व के हर कोने से जुड़े उपयोक्ताओं के बीच लोकप्रियता हासिल कर ली है। इन वेबसाइटों की लोकप्रियता ने ऑरकुट को दौड़ से बाहर कर दिया है। हमने ऑरकुट को अलविदा करने का फैसला किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें