DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बम की अफवाह, विमान में नहीं मिली विस्फोटक सामग्री

बम की अफवाह, विमान में नहीं मिली विस्फोटक सामग्री

कोच्चि से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की उड़ान में बम रखे होने की खबर से विमान को आपात स्थिति में बंगलुरु में उतरना पड़ा। लेकिन जांच के बाद इसमें कोई विस्फोटक सामग्री नहीं पाई गई। विमान में 164 लोग सवार थे।

बंगलुरु के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) कमल पंत ने बताया कि एयरबस 320 (उड़ान संख्या-एआई-047) की गहन जांच की गई और इसमें कोई बम या विस्फोटक सामग्री नहीं पाई गई। विमान कल देर रात आपातकालीन स्थिति में उतरा था।
   
पंत ने बताया कि विमान की जांच कल रात 10 बजे से आज तड़के तक चली। उन्होंने कहा कि कुछ नहीं मिला। सभी यात्रियों की गहन जांच की गई और विमान में कोई बम या विस्फोटक सामग्री नहीं मिली।

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस विमान के यात्रियों को आज सुबह एक अन्य विमान से दिल्ली भेजा गया। उड़ान में 156 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। एक व्यक्ति से मिली कॉल के बाद विमान को यहां केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपातकालीन स्थिति में उतारा गया।

एयरलाइन और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विमान के कल रात 8 बजकर 40 मिनट पर कोच्चि से उड़ान भरने के बाद एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि विमान में बम हो सकता है। उन्होंने बताया कि इसके बाद पायलट से विमान को तुरंत निकटतम हवाईअड्डे पर उतारने को कहा गया, जो बंगलुरु था।

हवाईअड्डा पुलिस के अनुसार फोन एक ऐसे व्यक्ति ने किया था, जो कोच्चि हवाईअड्डे पर अपनी महिला मित्र से मिलने आया था। अधिकारियों ने कहा कि महिला ने उसे फोन पर बताया कि कोच्चि हवाईअड्डे पर गहन जमातलाशी हो रही है और इसके बाद उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। इससे व्यक्ति दहशत में आ गया और कथित बम रखे होने के बारे में कोच्चि हवाईअड्डे के अधिकारियों को सूचित किया। बम निरोधक दस्ते और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने इसके बाद गहन जांच की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बम की अफवाह, विमान में नहीं मिली विस्फोटक सामग्री