DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लापता इजरायली किशोरों का शव मिला

लापता इजरायली किशोरों का शव मिला

पश्चिमी तट में हेब्रॉन शहर से अगवा तीन इजरायली किशोरों का शव बरामद हो गया है। इजरायली सुरक्षा बलों ने सघन खोज अभियान के दौरान फिलीस्तीनी प्राधिकरण के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पश्चिमी तट के इलाके से सोमवार शाम किशोरों का शव बरामद किया।

ये किशोर पिछले दो सप्ताह से लातपा थे। इजरायल ने फिलीस्तीनी संगठन हमास पर अपने किशोरों के अपहरण का आरोप लगाया था। अब इन किशोरों का शव बरामद होने के बाद इजरायल ने हमास पर उनकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने किशोरों की हत्या के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 19 वर्षीय इयाल यिफ्राक, 16 वर्षीय नाफताली फ्रैंकेल और 12 वर्षीय गिलाद शायेर 12 जून से ही लापता थे। इजरायली सुरक्षा बलों ने सोमवार शाम उनके शव पश्चिमी तट के जुदियन हिल्स में हेब्रॉन शहर के पास से बरामद किया। यह स्थान उस जगह के करीब है, जहां से इनके अपहरण का अंदेशा जताया जा रहा था।

लापता किशोरों का शव बरामद होने के बाद नेतन्याहू ने सोमवार देर शाम मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई। बैठक के बाद मीडिया को जारी बयान में नेतन्याहू ने कहा, ''इन हत्याओं के लिए हमास जिम्मेदार है और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।''

बैठक में मौजूद इजरायल के अन्य नेताओं ने भी नेतन्याहू का समर्थन किया और हमास के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

इजरायली सुरक्षाबलों ने इन किशोरों को ढूंढ निकालने के लिए 'ब्रदर्स कीपर' नाम से अभियान चलाया था। इस दौरान 420 से अधिक संदिग्ध फिलीस्तीनियों को गिरफ्तार किया गया और हमास के कई संस्थानों को बंद कर दिया गया। पिछले दो सप्ताह में इजरायली सुरक्षा बलों ने 2,200 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की और इस दौरान सुरक्षा बलों के साथ झड़प में चार फिलीस्तीनियों की मौत हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लापता इजरायली किशोरों का शव मिला