DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी के 34 जिलों में आईएसआई सक्रिय

यूपी के 34 जिलों में आईएसआई सक्रिय

उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने सोमवार को विधानसभा में बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की गतिविधियों की दृष्टि से प्रदेश के 34 जिले संवेदनशील हैं। इनमें आगरा, मथुरा और अलीगढ़ भी शामिल हैं। सरकार ने कहा है कि वह प्रदेश के होटलों में रुकने वाले लोगों की जानकारी प्रदेश स्तर पर रखने के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करने के सुझाव पर विचार करेगी।

प्रश्नकाल में बसपा के डॉ. धर्मपाल सिंह ने इस सम्बंध में प्रश्न पूछा था। उन्होंने कई घटनाओं का जिक्र करते हुए आगरा और मथुरा में आतंकवादियों की सक्रियता की जानकारी सदन को दी। उनका यह भी कहना था कि सरकार को कोई ऐसा सॉफ्टवेयर विकसित करना चाहिए ताकि यह पता चल सके कि प्रदेश के किस होटल में कौन रुका है?

कांग्रेस के प्रदीप माथुर ने मथुरा में प्रसिद्ध मन्दिरों को आतंकवादी खतरे तथा इसी पार्टी के अखिलेश प्रताप सिंह ने वाराणसी में विस्फोटक पदार्थ बरामद किए जाने का जिक्र किया।
संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने इस बात से इनकार किया कि प्रदेश में आतंकवादी  गतिविधियों में लगातार वृद्धि होती जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2007 में पांच आतंकवादी घटनाएं हुई थीं। 2008 में एक घटना हुई थी। वर्ष 2011 से 31 मई 2014 तक कोई ऐसी घटना नहीं हुई। आईएसआई की गतिविधियों को देखते हुए प्रदेश में नवम्बर, 2007 में आतंकवाद निरोधक दस्ते का गठन किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी के 34 जिलों में आईएसआई सक्रिय