DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली अभियान में हर पहलू की होगी वीडियो रिकॉर्डिग

हिन्दुस्तान संवाद अलीगढ़। बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग की ओर से मंगलवार से अभियान शुरू किया जाना है। लेकिन इसमें कोई अधिकारी हो या उपभोक्ता, किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न कर सके, इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। विभाग की ओर से अभियान की वीडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से हर पहलू पर नजर रखी जाएगी। इस दौरान किसी भी प्रकार से बाधा डालने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

बिजली संकट दूर करने के लिए शासन ने बिजली चोरी रोकने के लिए कड़ा कदम उठाया है। जिंला स्तर परजिंला प्रशासन के सहयोग से बिजली चोरी रोकने का अभियान मंगलवार से शुरू किया जा रहा है। इसके लिए जिला स्तर पर शहर और देहात क्षेत्रों के लिए टीमों का गठन कर उन्हें क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

रविवार को समीक्षा बैठक में चीफ इंजीनियर विनोद कुमार मित्तल ने भी सभी को दिशा निर्देश दे दिए और उनको फीडरों के हिसाब से ट्रॉयल भी करवाया गया।

लेकिन अभियान में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को लेकर विभाग पूरी तरह से सचेत हो चुका है। इसके लिए उच्चाधिकारियों की ओर से इसके हर पहलू पर नजर रखने की तैयारी कर ली गई है।

निर्देशानुसार टीम के सदस्य पहले तो किसी भी घर के अंदर नहीं जा सकेंगे। घर के बाहर लगे मीटरों को ही जांच जाएगा। ऐसे में अगर कहीं उन्हें लोड ज्यादा होने का शक हो तो कोई एक अधिकारी और उसके साथ एक कैमरामैन ही अंदर जाएगा।

चीफ इंजीनियर ने बताया कि विभाग की जांच के दौरान अक्सर देख जाता है कि उपभोक्ता कर्मचारियों और अधिकारियों से अभद्रता करने लगते हैं। इतना ही नहीं कहीं-कहीं विभागीय अधिकारियों की भी शिकायतें आती रहती हैं।

इसके लिए अभियान की लगातार वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जाएगी। इस दौरान चाहे अधिकारी, कर्मचारी या उपभोक्ता, कोई भी किसी प्रकार की गड़बड़ी करता पाया जाता है तो तत्काल ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली अभियान में हर पहलू की होगी वीडियो रिकॉर्डिग