DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नवनिर्वाचित चार सांसदों के खिलाफ चुनाव याचिका दायर

 पटना, विधि संवाददाता। पटना हाईकोर्ट में नवनिर्वाचित चार सांसदों के खिलाफ चुनाव याचिका दायर की गई है। वैशाली के राजद उम्मीदवार डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने लोजपा के रामा किशोर सिंह, महाराजगंज के राजद उम्मीदवार प्रभुनाथ सिंह ने भाजपा के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, नालंदा के सत्यानंद शर्मा ने कौशलेंद्र कुमार एवं झंझारपुर लोस क्षेत्र के विरेंद्र कुमार के खिलाफ चुनाव याचिका दायर की है।

अर्जी में विजयी उम्मीदवारों पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने नामांकन पत्र में सही तथ्यों की जानकारी नहीं दी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा गया है कि उम्मीदवार पर दर्ज आपराधिक मामले की पूरी जानकारी देनी है। लेकिन झंझारपुर, वैशाली और महाराजगंज के विजयी उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र में सही तथ्यों की जानकारी नहीं दी। महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के विजयी उम्मीदवार को कोर्ट ने भगवानपुर थाना कांड संख्या 46/86 में फरार घोषित कि या हुआ है।

इस बात का जिक्र नामांकन पत्र में नहीं किया गया है। यहां तक कि चुनाव लड़ने के लिए बनाए गए कानून का पूरी तरह पालन नहीं किया गया है। चारों चुनाव याचिका के आवेदकों ने न्यायमूर्ति किशोर कुमार मंडल की एकलपीठ के समक्ष हाजिर हो कर अपने वकील के माध्यम से अर्जी दायर की। जज ने सभी याचिका को मंजूर करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए हाईकोर्ट के चुनाव याचिका विभाग में भेजने का निर्देश दिया। अब सभी मामले की जांच कर विभाग चुनाव याचिका सुनने के लिए अधिकृत न्यायधीश के समक्ष पेश करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नवनिर्वाचित चार सांसदों के खिलाफ चुनाव याचिका दायर