DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भुगतान के लिए नगर आयुक्त से भिड़े ठेकेदार

इलाहाबाद वरिष्ठ संवाददाता। पुराने कार्य का भुगतान मांगने पहुंचे ठेकेदारों और नगर आयुक्त के बीच सोमवार को तीखी झड़प हो गई। मामला बढ़ता देख मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने ठेकेदारों को समझाने की काफी कोशशि की, लेकिन वह अपने रवैये से टस से मस नहीं हुए। मजबूरन ठेकेदारों को नगर आयुक्त कार्यालय से बाहर निकालना पड़ा।

इसके बाद मामला शांत हुआ। नगर निगम के ठेकेदार पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक सोमवार सुबह नगर आयुक्त कार्यालय के पास धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद मुख्य अभियंता ने ठेकेदारों को बातचीत के लिए आयुक्त कार्यालय में बुलाया। ठेकेदारों ने नगर आयुक्त से कहा कि पुराना बकाया मिले बगैर वह आगे का काम शुरू नहीं करेंगे। इस पर नगर आयुक्त डीपी गिरि ने कहा कि भुगतान रोके नहीं गए हैं। कामों का सत्यापन कर भुगतान हो रहा है।

ठेकेदारों का दावा था कि भुगतान नहीं हो रहा है। इसी मुद्दे को लेकर नगर आयुक्त और ठेकेदारों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। ठेकेदार फौरन भुगतान की मांग कर कार्यालय में हो-हल्ला करने लगे तो सिविल लाइंस पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा। पुलिस ने ठेकेदारों को शांत कराने की कोशशि की, लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। ऐसे में पुलिस ने ठेकेदारों को नगर आयुक्त कार्यालय से बाहर निकालना पड़ा। इसके बाद ठेकेदारों ने धरना स्थगति कर दिया।

पुलिस बुलाने के सवाल पर नगर आयुक्त ने कहा कि उनकी तरफ से सूचना नहीं दी गई थी। नगर आयुक्त के कक्ष से निलने के बाद ठेकेदार महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी से मिले और मदद की गुहार लगाई। महापौर मंगलवार को नगर आयुक्त से ठेकेदारों के प्रकरण पर बात कर सकती हैं। आज नगर आयुक्त ठेकेदारों में होगी बातचीत इलाहाबाद। भुगतान को लेकर नगर आयुक्त डीपी गिरि और ठेकेदारों के बीच मंगलवार को बातचीत होगी। नगर आयुक्त डीपी गिरि ने बताया कि बातचीत के सार्थक परिणाम निकलने की संभावना है।

इंजीनियर नहीं कर रहे सत्यापन : नगर आयुक्त पूर्व में कराए गए कार्यो की नगर आयुक्त डीपी गिरि जांच कराना चाहते हैं। जांच का जिम्मा नगर निगम के इंजीनियरों को सौंपा गया है। इंजीनियर जांच नहीं कर रहे हैं। नगर आयुक्त ने बताया कि इंजीनियर विकास कार्यो के सत्यापन में सहयोग नहीं कर रहे हैं। कामों का सत्यापन नहीं करना गुणवत्ता पर स्वत: संदेह पैदा करता है। आयुक्त ने यह नहीं बताया कि इंजीनियरों के असहयोग पर आगे क्या कार्रवाई करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भुगतान के लिए नगर आयुक्त से भिड़े ठेकेदार