DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुटकी बजाते नहीं खत्म होगी महंगाई : राजनाथ

राज्य मुख्यालय। विशेष संवाददाता। केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने महंगाई को पूरी तरह काबू में करने के लिए पांच साल का वक्त मांगा है। उनका कहना है कि चुटकी बजा कर समस्याएं हल नहीं हो सकती हैं। काले धन की वापसी के लिए एसआईटी बना दी गई है।

स्विस बैंक में जमा धन के बारे में जो भी जानकारी मिलेगी उसे सार्वजनिक किया जाएगा। दो दिवसीय लखनऊ दौरे के आखिरी दिन सोमवार को राजनाथ सिंह ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले दस सालों में यूपीए सरकार के दौरान देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई और महंगाई बढ़ गई।

एनडीए सरकार ने इसे ठीक करने के लिए कार्य योजना बना ली है लेकिन एक महीने में कामकाज का मूल्यांकन करना सरकार के साथ न्याय नहीं होगा। जब पांच साल बाद काम की समीक्षा होगी तो लोग इस नतीजे पर पहुंचेंगे कि भाजपा सरकार ने काफी हद तक महंगाई को काबू में कर लिया और अर्थव्यवस्था को फिर पटरी पर ला दिया। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार राज्यों का सहयोग लेने की कोशशि करेगी।

जहां एनडीए या भाजपा की सरकारें हैं, वहां अपेक्षाकृत बेहतर काम हो रहा है। श्री सिंह ने यह भी कहा कि रेल का किराया कांग्रेस की वजह से बढ़ा है। पिछली कांग्रेस सरकार ने ही रेल किराया बढ़ाने का प्रस्ताव किया था। जिससे यह लागू हो गया। राज्यपालों को जबरन नहीं हटाया जा रहागृहमंत्री से जब पूछा गया कि राज्यपालों को सरकार जबरन हटा रही है, उनसे इस्तीफा देने के लिए कहा जा रहा है तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है।

जो लोग आलोचना कर रहे हैं वह कांग्रेस को पिछला इतहिास देख लें। नक्सल समस्या से निपटने को संतुलित कदम नक्सलवाद व आतंकवाद की समस्या पर उन्होंने कहा कि आन्तरिक सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त करने के लिए सरकार संतुलित कदम उठाएगी। आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा कश्मीर को निशाना बनाए जाने संबंधी धमकी पर उन्होंने कहा कि सरकार जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप कदम उठाएगी। सिविल सेवा परीक्षा पैटर्न बदलने पर मंथन उन्होंने कहा कि सिविल सेवा का परीक्षा पैटर्न बदलने की मांग करने वाले छात्रों की बात उन्होंने समझी है उनके मांगपत्र को संघ लोकसेवा आयोग व मंत्रालय भेजा गया है।

निकाले जाएंगे बांग्लादेशी घुसपैठिएः गृहमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर बनाया जा रहा है। बांगलादेशी घुसपैठियों को तीन साल में चिन्हित किया जा सकेगा और बाहर किया जाएगा। जब तय होगा बता देंगे अगला अध्यक्ष राजनाथ से भाजपा के अगले अध्यक्ष के बारे में पूछा गया तो उन्होंने टालते हुए कहा कि जब तय हो जाएगा कि बता दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री उमा भारती को मंत्रिमंडल से हटाने संबंधी सवाल पर वह चुप्पी साध गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुटकी बजाते नहीं खत्म होगी महंगाई : राजनाथ