DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनडीएमसी दे सकता है केजरीवाल को आवास

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के प्रस्ताव पर गृह मंत्रालय ने अगर सहमति दी तो अरविंद केजरीवाल के आवास की समस्या हल हो सकती है। हाल ही में परिषद ने अपने चुने हुए सदस्यों के लिए आवास उपलब्ध कराने का प्रस्ताव पारित किया है।

परिषद के चुने हुए सदस्यों में दो विधायक और एक सांसद शामिल हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरी वाल नई दिल्ली क्षेत्र से विधायक होने के चलते एनडीएमसी के सदस्य हैं।

जबकि, विधायक सुरेंद्र सिंह भी एनडीएमसी के सदस्य हैं। सांसद मीनाक्षी लेखी ने भी हाल में एनडीएमसी सदस्य के तौर पर शपथ ली है। एनडीएमसी अपने इन चुने हुए सदस्यों के लिए आवास मुहैया कराने की तैयारी कर चुकी है।

दरअसल सांसद को तो सांसद कोटे से आवास मुहैया करा दिया जाता है। लेकिन, विधायक सदस्य के आवास की समस्या बनी रहती है। एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक चुने हुए सदस्य परिषद की निर्णय लेने वाली समिति के सदस्य होते हैं, इसलिए उन्हें एनडीएमसी क्षेत्र में आवास उपलब्ध कराया जाना चाहिए। इस आशय का प्रस्ताव भी 20 जून को हुई पिछली बैठक में पारित कर केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एनडीएमसी दे सकता है केजरीवाल को आवास