DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीआई के जाल में फंसे आयकर ज्वाइंट कमिश्नर

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। सीबीआई ने 25 लाख रुपये रिश्वत मामले में आयकर विभाग के ज्वाइंट कमशिनर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जांच अधिकारियों ने कोलकात्ता, मुंबई और बिहार के एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की और कमिश्नर के आवास से तीन सम्पतियों और 14 खातों से संबंधित दस्तावेज जब्त किए हैं। सभी बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि ज्वाइंट कमशिनर दीपक जे.मेहता तथा उनके साथ पकड़े गए आयकर निरीक्षक पीएन श्रीवास्तव कोलकात्ता आयकर कार्यालय में तैनात हैं।

मध्यस्थता करने वाला सीए समंद्रानाथ घोष हैं जबकि एक अन्य आरोपी सीए का साथी है। इस सिलसिले में भ्रष्टाचार सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बताया गया कि पश्चिम बंगाल 24 परगना में मछली के कारोबार से जुड़े एक व्यापारी ने कुछ दिन पहले सीबीआई अधिकारियों को शिकायत दी थी कि जिसमें उन्होंने कहा कि ज्वाइंट कमिश्नर और उनके अन्य अधिकारी उसकी फर्म से जुड़ी टैक्स की अतिरिक्त देयराशि पर लगने वाली पेनेल्टी में छूट देते सकते हैं, लेकिन इसके एवज में 25 लाख रुपये रिश्वत देनी होगी।

पहली कशि्त के रूप में तीन लाख रुपये देने होंगे। सीबीआई का कहना है कि सोमवार को जब सीए अपने एक सहयोगी की मदद से जब रशि्वत की पहली किश्त तीन लाख रुपये शिकायतकर्ता से ले रहा था तो उसी दौरान जांच टीम अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया उनके बयान के बाद ज्वाइंट कमिश्नर और आयकर निरीक्षक को भी गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि ज्वाइंट कमशिनर के मुंबई स्थित घर से तीन लाख 50 हजार रुपये नगद, तीन सम्पतियों के दस्तावेज और 14 बैंक खातों के दस्तावेज बरामद किए हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने गत माह आयकर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त सीएस भारती को रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच के बाद सीबीआई ने सीएस भारती तथा उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक सम्पति का मामला दर्ज किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीबीआई के जाल में फंसे आयकर ज्वाइंट कमिश्नर