DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तरी निगम ने 33 जगहों पर रोका निर्माण कार्य

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। इंद्रलोक में हुए हादसे के बाद जागे उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 33 जगहों पर निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। जबकि, 33 जगहों पर अवैध निर्माण को ढहा दिया। अवैध निर्माण पर रोक लगाने के लिए निगम अधिकारियों की आठ टीमें गठित की गई हैं। शनिवार को इंद्रलोक क्षेत्र के तुलसी नगर में चार मंजिला भवन गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई।

हादसे की वजह बगल वाली इमारत में चल रहे निर्माण कार्य को माना जा रहा है। अवैध तरीके से हो रहे इस निर्माण पर नगर निगम की ओर से नोटिस जारी किया गया था और काम भी रुकवा दिया गया था। इसके बावजूद निर्माण कार्य नहीं रुका। जिंसकी परिणित इस हादसे के रूप में सामने आई।

इस मामले पर निगम को सब तरह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हादसे के बाद नगर निगम ने अधिकारियों की आठ टीमें गठित की है।

सोमवार तक इस टीम ने कुल मिलाकर 2339 संपत्तियों का सर्वे किया। इनमें से 33 जगहों पर अवैध निर्माण पाया गया। इन सभी संपत्ति मालिकों को नगर निगम की ओर से काम रोकने का नोटिस दिया गया है।

ये सभी निर्माण करोल बाग जोन में हो रहे थे। जबकि, 17 जगहों पर अवैध निर्माण को निगम ने ढहा दिया। इनमें से 17 निर्माण सदर पहाड़गंज जोन में और एक निर्माण करोलबाग जोन में हो रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तरी निगम ने 33 जगहों पर रोका निर्माण कार्य