दिल्ली के सदर बाजार में इमारत ढही, तीन की मौत - दिल्ली के सदर बाजार में इमारत ढही, तीन की मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली के सदर बाजार में इमारत ढही, तीन की मौत

दिल्ली के सदर बाजार में इमारत ढही, तीन की मौत

राजधानी के व्यस्ततम सदर बाजार इलाके में अवैध रूप से बनाई जा रही तीन मंजिला इमारत रविवार दोपहर अचानक गिर गई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि बारह लोग घायल हो गए। घायलों को आसपास के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मलबे में अभी कुछ अन्य लोगों के दबे होने की आशंका के मद्दनेजर राहत व बचाव दस्ता रविवार देर शाम तक मलबा हटाने में जुटा हुआ है।

इलाके के ज्वाइंट कमिश्नर संदीप गोयल का कहना है कि मकान मालिक के खिलाफ लापरवाही बरते जाने का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने पर मकान मालिक सहित अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। घटना रविवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे की है। सदर बाजार स्थित बारा टूटी के पास गली बरना वाली में पुराने मकान पर उपर की मंजिल के निर्माण का काम चल रहा था। करीब 50 गज के इस प्लॉट में दो हिस्सों में मकान बना हुआ था।

इसे कुछ समय पहले ही बिल्डर का काम करने वाले बाबू लाल और राजेंद्र नाम के दो व्यक्तियों ने खरीदा था। आधे हिस्से में भूतल और प्रथम तल पुराना बना हुआ था, जबकि दूसरे हिस्से में भूतल पुराना बना हुआ था। इन्होंने मकान को पूरी तरह तोड़े बिना ही  पुरानी इमारत पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया था। द्वितीय तल पर प्लॉट के दोनों हिस्सों को एक कर दिया था। वहीं तृतीय मंजिल पर भी दीवारें खड़ी की जा रही थीं, तभी मकान भरभरा कर गिर गया। स्थानीय निवासी और आरडब्लूए के महासचिव मोहम्मद आमिर खान के मुताबिक अचानक तेज आवाज हुई और इमारत की दो मंजिले गिर गईं।

हादस के वक्त ईंट की गाड़ी आई हुई थी, जिससे मजदूर तृतीय तल पर ईंट रख रहे थे। हादसे की जानकारी पुलिस व दमकल विभाग को दी गई,लेकिन स्थानीय लोग उनके मौके पर पहुंचने के पहले ही मलबे में दबे लोगों को बाहर निकलाने में जुट गए। मौके पर पहुंचे राहत व बचाव दस्ते ने मलबे में दबे पन्द्रह लोगों को बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया, जिनमें से तीन की मौत हो गई। घटना के बाद आसपास के मकानों को निगम ने खाली करा लिया है।

सदर बाजार में चल रहे अवध निर्माण के दौरान ढही इमारत में मरने वालों व घायलों के नाम की सूची---

मरने वालों के नाम

बबलू पासवान- बेगुसराय, बिहार

कंवर पाल- बदायूं यूपी

अशोक- बदायूं यूपी

घायलों के नाम

कालीचरण, कुसुम पाल, संजीव, अमरुद्दीन, अनिल कुमार,नरेश, रूदाल गुप्ता, राम सेवक, वीर पाल, मधु राम, प्रेमवती व देव कुमार ।

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली के सदर बाजार में इमारत ढही, तीन की मौत