एक्शन फिल्म है, ट्रैक रोमांटिक है - एक्शन फिल्म है, ट्रैक रोमांटिक है DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक्शन फिल्म है, ट्रैक रोमांटिक है

एक्शन फिल्म है, ट्रैक रोमांटिक है

अपनी पहली फिल्म ‘कमबख्त इश्क’ में हालांकि वे ज्यादा चमक नहीं दिखा पाए, लेकिन फिल्म ने ठीक-ठाक बिजनेस किया था। नयी फिल्म ‘हीरोपंती’ के साथ वह एक बार फिर दर्शकों के सामने हाजिर हैं।

‘हीरोपंती’ टाइटल से लगता है कि यह एक रोमांटिक फिल्म है?
आप थोड़ा गलत हैं। यह एक्शन फिल्म है। इसका ट्रैक रोमांटिक है। फिल्म का एक्शन भी इसी ट्रैक पर चलता है।

काफी दिनों बाद फिल्म लेकर आए हैं?
मेरी पहली फिल्म ‘कमबख्त इश्क’ 2009 में रिलीज हुई थी। इसके बाद से ही अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश में था। फिल्म बनाना मेरे लिए पैसे कमाने का जरिया नहीं है। मैं बहुत-सी फिल्में बनाना चाहता हूं। मेरी पिछली फिल्म ‘कमबख्त इश्क’ बड़ी हिट थी। जाहिर है उस फिल्म में भी कुछ गलतियां रह गई थीं, जिन पर मैंने काफी होमवर्क किया। इसलिए भी अगली फिल्म में थोड़ा वक्त लगा।

टाइगर श्रॉफ को क्यों लिया?
हम शुरू से ही यह फिल्म न्यूकमर के साथ बनाना चाहते थे, इसलिए टाइगर के बारे में सोचा गया। सबसे बड़ी बात यह है कि फाइनल स्क्रिप्ट में टाइगर का जो रोल है, उससे टाइगर का व्यक्तित्व बहुत मेल खाता है। हम इसमें एक जिम बॉडीवाला हीरो चाहते थे। टाइगर को देखने से यह साबित हो जाता है।

टाइगर में हीरोपंती वाला क्या देखते हैं?
हीरो बनने के लिए जो बातें जरूरी होती है, टाइगर उन सारी जरूरतों को पूरा करता है। मैं इसलिए ऐसा नहीं कह रहा कि वह जैकी भाई का बेटा है। उसने खुद बहुत तैयारी की है। इस रोल के लिए उसने जिम में घंटों समय बिताया। एक्टिंग क्लासेज कीं। मेरा ख्याल है, आने वाले दौर में वह परफेक्ट एक्शन हीरो के तौर पर सामने आयेगा।

आपने हीरोइन भी नयी ली है?
शुरू से तय कर रखा था कि नयी जोड़ी के साथ यह फिल्म बनाएंगे। कीर्ति अच्छी मॉडल है। बतौर मॉडल उसके काम को मैंने देखा है। उसने जो एक तेलुगू फिल्म की है, उसमें भी उसके काम की तारीफ हुई है। वैसे इस रोल के लिए हमने सौ नयी लड़कियों का स्क्रीन टेस्ट लेने के बाद उसका सेलेक्शन किया है।

ऐसी फिल्मों में संगीत योगदान अहम होता है?
सहमत हूं। इसलिए सबसे पहले इसके म्यूजिक पर ही काम शुरू करवाया। मैंने म्यूजिक डायरेक्टर साजिद-वाजिद के साथ इसके हर गाने पर कई-कई दिनों तक विचार किया।

इसकी काफी शूटिंग कश्मीर में हुई है?
पटियाला, दिल्ली और कश्मीर में हुई है। कश्मीर के गुलमर्ग और पहलगाम में इसके दो गाने और कुछ अहम सीन शूट किये गए हैं। कश्मीर में शूटिंग के दौरान भारी भीड़ उमड़ पड़ती थी, जो अपने प्रिय स्टार जैकी के बेटे को देखने के लिए आती थी। एकाध बार भीड़ अनियंत्रित भी हो गई, पर खुदा का शुक्र है कि सारा काम अच्छी तरह निबट गया।

निर्माता साजिद नाडियाडवाला तो नये सितारों के साथ कम ही फिल्में बनाते हैं?
बड़े सितारों को अपनी फिल्म में लाना साजिद भाई के लिए आसान है। वे हमेशा  बड़े पैमाने पर अपनी हर फिल्म के बारे में सोचते हैं, पर जब मैंने उन्हें फिल्म का का पूरा प्रोजेक्ट समझाया तो वह छोटी स्टार कास्ट के साथ भी राजी हो गए।

साइड रोल में भी नये कलाकार हैं?
मैंने कहा न, पूरा प्रोजेक्ट ही नये लोगों को सेंटर में रख कर सोचा गया है। जब हीरो-हीरोइन नये हैं तो संदीप धर, विक्रम सिंह, श्रीश शर्मा , समर जय सिंह जैसे आर्टिस्टों को लेना ही मुझे अच्छा लगा। ये बहुत जाने-पहचाने कलाकार नहीं हैं, पर बहुत उम्दा हैं।

कभी पीछे मुड़ कर देखते हैं?
जरूर, मैं अतीत को कभी नहीं भूलता। बचपन में ही मां का इंतकाल हो गया था। पिता फिल्मों में गीत लिखते थे। उनके साथ रिकार्डिंग स्टूडियो में घूम-घूम कर म्यूजिक की समझ बढ़ी। बड़ा हुआ तो महेश भट्ट और डेविड धवन के सहायक के तौर पर काम किया। इसी दौरान साजिद भाई के संपर्क में आया। बस, इसके बाद से सही मायने में मेरा फिल्मी सफर शुरू हो गया।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक्शन फिल्म है, ट्रैक रोमांटिक है