DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एम्स के डॉक्टर का बैंक एकाउंट हैक, आईपी एड्रेस पाकिस्तान का

पाकिस्तान में बैठे कुछ हैकर्स ने एम्स के एक डॉंक्टर का अकाउंट हैक कर लिया। अकाउंट हैक करने के बाद पूर्वी उत्तर-प्रदेश के कुछ मोबाइल रिचार्ज कराने का मामला भी सामने आया है। परेशान डॉंक्टर ने इस संबंध में क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज कराया है। क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी अशोक चांद ने बताया कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। जांच पूरी होने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

जानकारी के मुताबिक पीडित डॉ. अजीत कुमार एम्स में ऑथरौपैडिक विभाग में बतौर फिजियोथैरेपिस्ट काम करते हैं। उनका पिछले 15 सालों से यूनियन बैंक में अकाउंट है। उन्होंने 2013 में अक्तूबर महीने से नेट बैंकिंग का इस्तेमाल शुरू किया था। दो महीने बाद ही आठ दिसंबर को उन्हें एक ईमेल आया। उसमें बैंक का लोगो लगा था और अजीत से उनकी जानकारियां मांगी गई थी।

पीडित ने ईमेल को बैंक की तरफ से पूछी गई जानकारी समझ कर अपना पूरा विवरण दे दिया। इस बीच ईमेल का लिंक फेल हो गया। हालांकि उस वक्त भी उन्हें कुछ समझ में नहीं आया लेकिन आधी रात को जब उनके मोबाइल पर ट्रांजेक्शन के मैसेज आए तो उन्होंने देखा कि उनके खाते से तीस हजार रुपये निकल चुके हैं। फिर उन्होंने बैंक से संपर्क किया तो उनकी ई बैंकिंग बंद की गई। इसके बाद उन्होंने क्राइम ब्रांच को शिकयत दी। मामले की जांच करने बुधवार क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया गया। जांच में पता चला कि पाकिस्तान के आईपी एड्रेस से अकाउंट हैक किया गया है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एम्स के डॉक्टर का बैंक एकाउंट हैक, आईपी एड्रेस पाकिस्तान का