DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एटलेटिको और रियाल मे होगा खिताबी मुकाबला

एटलेटिको और रियाल मे होगा खिताबी मुकाबला

स्पेन के क्लब एटलेटिको मेड्रिड ने इंग्लिश क्लब चेल्सी को बुधवार को यहां 3-1 से हराकर चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली जहां उसका मुकाबला रियाल मेड्रिड से होगा। टूर्नामेंट के इतिहास में यह पहला मौका है जब एक ही शहर के दो क्लब फाइनल में आमने-सामने होंगे।
       
सेमीफाइनल के दूसरे चरण के इस मैच में चेल्सी के लिए फर्नांडोटोरेस ने 36वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को आगे किया लेकिन एटलेटिको मेड्रिड के एड्रियन लोपेज ने 44वें, डिएगो कोस्टा ने 60वें और एर्दा तूरन ने 72वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को दूसरी बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा दिया। इससे पहले दोनों टीमों में बीच पहले चरण का मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा था।
       
एटलेटिको और रियाल के बीच खिताबी मुकाबला 24 मई की पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन में खेला जाएगा। एटलेटिको की टीम इससे पहले 1974 में यूरोपियन कप के फाइनल में पहुंची थी जहां उसे जर्मन क्लब बेयर्न म्यूनिख के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस तरह एटलेटिको की टीम 40 साल बाद इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।

दुनिया के सबसे धनी क्लब रियाल मेड्रिड ने इससे पहले मंगलवार को गत चैंपियन बेयर्न म्यूनिख को 4-0 से हराकर 13वीं बार इस चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बनाई थी। रियाल ने रिकॉर्ड नौ बार यह खिताब जीता है। उसने आखिरी बार साल 2002 में खिताब जीता था।
       
रियाल की कमाई एटलेटिको से पांच गुना ज्यादा है लेकिन एटलेटिको के पास चैंपियंस लीग के साथ-साथ ला लीगा टूर्नामेंट जीतने का भी बेहतरीन मौका है। रियाल ने हाल में बार्सिलोना को हराकर किंग्स कलब जीता था और अब उसके पास तीन खिताब जीतने का मौका है। टीम ला लीगा टूर्नामेंट में एटलेटिको से छह अंक पीछे है।
       
अगर रियाल किंग्स क्लब के बाद चैंपियंस लीग और ला लीगा में खिताब जीत जाती है तो ऐसा करने वाली स्पेन की दूसरी टीम होगी। इससे पहले बार्सिलोना ने साल 2008-09 में तीनों खिताब जीते थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एटलेटिको और रियाल मे होगा खिताबी मुकाबला