तेलंगाना विधानसभा चुनाव:टीआरएस ने जारी की पहली सूची - तेलंगाना विधानसभा चुनाव: टीआरएस ने जारी की पहली सूची DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: टीआरएस ने जारी की पहली सूची

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: टीआरएस ने जारी की पहली सूची

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी।

एक संवाददाता सम्मलेन में घोषित की गई पहली सूची में टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) सहित 69 उम्मीदवारों के नाम हैं। केसीआर, राव नाम से लोकप्रिय हैं। राव मेदक जिले की गजवेल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि केसीआर 14 साल बाद विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी कर रहे हैं। अलग तेलंगाना राज्य की मांग के लिए आंदोलन शुरू करने के बाद से वह विधानसभा चुनाव में शामिल नहीं हुए थे। लेकिन 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की थी।

केसीआर के बेटे के. ताराकर्म राव से सिरिकिला से और उनके भतीजे हरीश राव सिद्दीपेत से मैदान में होंगे। सूची में राव ने सभी वर्तमान विधायकों को बरकरार रखा है, इसके साथ ही कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और अन्य पाटियों से पार्टी में शामिल हुए नेताओं को भी टिकट दिया है। राव ने दावा किया कि 55 फीसदी उम्मीदवार कमजोर वर्गो से हैं।

उन्होंने कहा, ''हमने तेलंगाना आंदोलन में भागीदारी करने वालों को प्राथमिकता दी है। हमने आंदोलन में भाग लेने वाले वकीलों, चिकित्सकों, और छात्र नेताओं को समायोजित करने की कोशिश की है। कुछ और नामों पर विचार चल रहा है।''

केसीआर ने बताया कि बाकी 50 विधानसभा सीटों और 17 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। उन्होंने यह बात भी दोहराई कि टीआरएस अकेले ही चुनाव लड़ेगी। किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन कोई सवाल नहीं है।

तेलंगाना में 119 विधासभा और 17 लोकसभा सीटों के लिए 30 अप्रैल को मतदान होगा। तेलंगाना दो जून को एक पृथक राज्य के रूप में अस्तित्व में आएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेलंगाना विधानसभा चुनाव:टीआरएस ने जारी की पहली सूची