DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लापता विमान: मलेशिया को अब भी सुराग नहीं

लापता विमान: मलेशिया को अब भी सुराग नहीं

मलेशियन एयरलाइंस के एक विमान के लापता होने से चकरायी पुलिस ने मंगलवार को कहा कि वह इस रहस्य को सुलझाने के लिए चार संभावनाओं की जांच कर रही है जिसमें अपहरण और तोड़फोड़ शामिल है जबकि यह बात सामने आई है कि चोरी के पासपोर्ट पर सफर कर रहे दोनों ईरानी यात्रियों का आतंक से कोई संबंध नहीं था।

इंटरपोल ने आज उन दो युवा ईरानियों की पहचान की पुष्टि कर दी जो मलेशियाई एयरलाइन की उड़ान संख्या एमएच370 में सवार हुए थे। 239 यात्रियों के साथ विमान गत शुक्रवार को कुआलालम्पुर से उड़ान भरने के एक घंटे बाद उस समय लापता हो गया था जब वह दक्षिणी चीन सागर के ऊपर से गुजर रहा था। विमान के यात्रियों में पांच भारतीय भी शामिल थे।
दोनों यात्रियों की पहचान पौरी नूर मोहम्मदी (19) तथा दिलवर सैयद मोहम्मद रजा (30) के रूप में की है। इनमें से एक जर्मनी में बसना चाहता था और अधिकारी उसकी मां के सम्पर्क में हैं जो अपने पुत्र के फ्रैंकफर्त पहुंचने की उम्मीद कर रही थी।

अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन के महासचिव रिचर्ड के नोबल ने कहा कि दोनों ईरानी पासपोर्ट पर विमान से दोहा से कुआलालम्पुर पहुंचे और उसके बाद बीजिंग जाने के लिए चोरी के ऑस्ट्रियाई और इतालवी पासपोटरें पर बोइंग 777-200 विमान में सवार हो गए। दोनों यात्रियों द्वारा चोरी के पासपार्ट के इस्तेमाल ने इस बात की आशंका उत्पन्न कर दी कि विमान का लापता होने का आतंक से कोई संबंध है। नोबल ने यद्यपि दोनों के आतंकवादी होने की आशंका को कमतर कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लापता विमान: मलेशिया को अब भी सुराग नहीं