DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आडवाणी दूसरे दौर में, आदित्य हाइकू ओपन में हारे

आडवाणी दूसरे दौर में, आदित्य हाइकू ओपन में हारे

आठ बार के विश्व स्नूकर चैम्पियन पंकज आडवाणी ने दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी शियाओ गुओडोंग की कड़ी चुनौती से उबरते हुए 5-4 की जीत के साथ चीन में हाइकू विश्व ओपन के पहले दौर में चुनौतीपूर्ण जीत दर्ज की।

हाल में भारतीय स्नूकर चैम्पियन बने आडवाणी को घरेलू दर्शकों के सामने खेल रहे गुओडोंग के खिलाफ जूझना पड़ा और वह शुरुआत में ही 0-1 से पिछड़ गए। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि अगले फ्रेम में 51 के ब्रेक के साथ बराबरी हासिल कर ली।

तीसरे फ्रेम में 20 से अधिक अंक से पिछड़ने के बावजूद आडवाणी इसे जीतकर 2-1 की बढ़त बनाने में सफल रहे। गुओडोंग ने इसके बाद लगातार तीन फाउल और मिस लिए जिससे आडवाणी ने तीसरा फ्रेम भी जीत लिया। चीन के खिलाड़ी ने स्कोर 2-3 किया लेकिन आडवाणी ने फिर 4-2 की बढ़त बना ली।

आडवाणी जब बेस्ट ऑफ नाइन मुकाबला जीतने से सिर्फ एक फ्रेम दूर थे तब चीन के खिलाड़ी ने 61 और 63 के फ्रेम बनाकर स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया जिससे मुकाबला निर्णायक फ्रेम में खिंचा गया। आडवाणी ने इसके बाद 80 का ब्रेक बनाकर फ्रेम और मैच अपने नाम किया। चीन के दूसरे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिलाफ जीत के बाद आडवाणी को कल चीन के नंबर एक खिलाड़ी डिंग जुनहुई का सामना करना पड़ सकता है। एक अन्य भारतीय आदित्य मेहता को हालांकि पहले दौर में ही इग्लैंड के माइकल वाइट के हाथों 3-5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आडवाणी दूसरे दौर में, आदित्य हाइकू ओपन में हारे