DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडियन टेनिस लीग को समझ रहा है कि डब्ल्यूटीए

इंडियन टेनिस लीग को समझ रहा है कि डब्ल्यूटीए

एशिया में अपने खेल को बढ़ावा देने की कवायद में लगे महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) अभी इंडियन टेनिस प्रीमियर लीग (आईटीपीएल) को लेकर स्पष्ट नहीं है और उसे नहीं पता कि यह टूर्नामेंट कैसे आगे बढ़ेगा।

दक्षिण पूर्व एशिया में पहली बार बीएनपी परिबास डब्ल्यूटीए चैंपियनशिप की नई घोषणा करने के बाद डब्ल्यूटीए की एशिया प्रशांत क्षेत्र की उपाध्यक्ष मेलिसा पाइन्स ने कहा कि हम भी दुनिया और मीडिया की तरह इसको ( आईटीपीएल) को अभी समझ रहे हैं।

महेश भूपति की दिमाग की उपज आईटीपीएल ने दुबई में हाल में घोषणा की थी कि उसने सेरेना विलियम्स, विक्टोरिया अजारेंका, एना इवानोविच, कैरोलाइन वोजनियाकी, डेनियला हंतुचोवा, मार्टिना हिंगिस और सानिया मिर्जा के साथ अनुबंध किया है।

पाइन्स ने आईटीपीएल के बारे में आगे कहा कि हमारा मानना है कि प्रदर्शनी मैच अच्छे हैं लेकिन खिलाड़ियों को पेशेवर और वित्तीय जरूरतों के बीच संतुलन बनाने की जरूरत है। उन्हें आगामी सत्र के लिए खुद को फिट रखने और अपनी तैयारियों पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीए अब भी इस प्रतियोगिता को समझ रहा है क्योंकि मीडिया रिपोर्टों से इसके बारे में तस्वीर साफ नहीं हो पायी।

पाइन्स ने इसके साथ ही डब्ल्यूटीए भविष्य में भारत को महत्वपूर्ण बाजार के रूप में देख रहा है। उन्होंने कहा कि हम हमेशा नई प्रतियोगिताओं के आयोजन का प्रयास करते हैं और महिला टेनिस को आगे बढ़ाने के लिए निश्चित तौर पर भारत महत्वपूर्ण बाजार है।

एशिया में महिला टेनिस बहुत दिलचस्प मोड़ पर है। चीन की ली ना अभी विश्व में नंबर दो जबकि पेंग शुहाई महिला युगल में शीर्ष पर हैं। इसके अलावा चीनी ताइपै की सी सु वेई महिला युगल में सातवें नंबर पर हैं। भारत की सानिया मिर्जा 2012 में सातवें नंबर पर थी और अभी 11वें स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन ली ना ने अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण पहले आईटीपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया है। डब्ल्यूटीए एशिया में अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए ली ना का उपयोग कर रहा है।

एशिया प्रशांत क्षेत्र में डब्ल्यूटीए की लगभग 17 प्रतियोगिताएं होंगी और इनमें चीन में कई नई प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं। इसके अलावा ली ना के शहर वुहान में नए टूर्नामेंट पर भी बातचीत चल रही है।

आईटीपीएल 27 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच बैंकॉक, मुंबई, सिंगापुर और दुबई में आयोजित किया जाएगा जबकि कोई टेनिस टूर्नामेंट नहीं होता है। इस दौरान अधिकतर शीर्ष खिलाड़ी विश्राम करना पसंद करते हैं।

इस बीच डब्ल्यूटीए ने बीएनपी परिबास के साथ पांच साल का नया करार किया है तथा चैंपियनशिप अब इस्ताम्बुल के बजाय सिंगापुर में होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंडियन टेनिस लीग को समझ रहा है कि डब्ल्यूटीए