DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नडाल और शारापोवा इंडियन वेल्स से बाहर

नडाल और शारापोवा इंडियन वेल्स से बाहर

अलेक्सैड्र दोलगोपोलोव ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और मौजूदा चैंपियन राफेल नडाल को 6-3, 3-6, 7-6 से हराकर इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया।

रोजर फेडरर और एंडी मर्रे को भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए काफी जूझना पड़ा जबकि महिला वर्ग में रूसी खिलाड़ी मारिया शारापोवा और एन्ना इवानोविच हारकर बाहर हो गयी।

विश्व में 31वें नंबर के उक्रेनी खिलाड़ी दोलगोपोलोव ने स्पेन के सुपरस्टार नडाल के खिलाफ पहली बार जीत दर्ज की। इससे पहले पांच मुकाबलों में उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। इनमें दो सप्ताह पहले रियो डि जनेरियों में क्लेकोर्ट में खेला गया फाइनल मैच भी शामिल है।

नडाल 2006 से हर साल इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचे थे। उन्होंने इस बीच 2007, 2009 और पिछले साल खिताब जीता था। तीसरे और निर्णायक सेट में नडाल एक समय 5-3 से पीछे चल रहे थे। उन्होंने दोलगोपोलोव की सर्विस तोड़कर वापसी की जिससे यह सेट टाईब्रेकर में चला गया। दोलगोपोलोव ने हालांकि धैर्य नहीं खोया और टाईब्रेकर में 7-5 से जीत दर्ज की।

दोलगोपोलोव ने कहा कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। यह बहुत बड़ी जीत है और मैंने मौजूदा चैंपियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को हराया है। नडाल ने कहा कि उसने बहुत अच्छी टेनिस खेली। मेरे पास जीतने के मौके थे लेकिन मैं बेसलाइन से अच्छा खेल नहीं दिखा पाया। दोलगोपोलोव क्वार्टर फाइनल में इटली के फैबियो फोगनिनी से भिड़ेंगे जिन्होंने फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 6-2, 3-6, 7-5 से हराया।

इस बीच ब्रिटेन के पांचवीं वरीय एंडी र्मे ने चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली को 6-7, 6-4, 6-4 से जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन स्टेनिसलास वावरिंका ने इटली के आंद्रियास सेपी को 6-0, 6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

मर्रे की तरह सातवीं वरीय स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर को भी रूस के दिमित्री तुर्सनोव को 7-6, 7-6 से हराने के लिए पसीना बहाना पड़ा। महिला वर्ग में चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त ली ना ने चेक गणराज्य की कैरोलीना पिल्सकोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित किया, लेकिन चौथी वरीय शारापोवा को इटली की कामिला जियोर्गी ने 6-3, 4-6, 7-5 से उलटफेर का शिकार बनाया। सर्बिया की 11वीं वरीय एन्ना इवानोविच भी अमेरिका की 17वीं वरीय सलोनी स्टीफन्स से 7-6, 6-4 से हार गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नडाल और शारापोवा इंडियन वेल्स से बाहर