DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाराज शिवसेना को मनाएंगे रूडी, उद्धव से करेंगे मुलाकात

नाराज शिवसेना को मनाएंगे रूडी, उद्धव से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के साथ हाल की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नजदीकियों से नाराज शिवसेना को मनाने के लिए भाजपा के प्रदेश मामलों के प्रभारी महासचिव राजीव प्रताप रूडी आज मुंबई में उसके अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलेंगे और राज्य में राजग गठबंधन को दुरुस्त करने का प्रयास करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने रूडी को मुंबई में शिवसेना प्रमुख से मुलाकात करने और उनकी गलतफहमी दूर करने के लिए नियुक्त किया है। हाल ही मनसे प्रमुख राज ठाकरे से पूर्व भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी की भेंट के कारण संभवत: गलतफहमी पैदा हो गयी है। राज, उद्धव के चचेरे भाई हैं।

यद्यपि शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि भाजपा के साथ उसका गठजोड़ बिल्कुल मजबूत है और दोनों के बीच कोई मनमुटाव नहीं है, लेकिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ने लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी की रणनीति तय करने के लिए आज मुंबई में पार्टी कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक बुलायी है।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि रूडी चुनाव रणनीति पर चर्चा करने और गठबंधन पर उद्धव को आश्वस्त करने के लिए मुंबई में शाम सात बजे उनसे मिलेंगे। भाजपा के अंदरूनी तत्वों का कहना है कि गडकरी-राज ठाकरे की भेंट से भाजपा शिवसेना के साथ अपने रिश्ते को लेकर मुश्किल स्थिति में आ गयी है, क्योंकि महाराष्ट्र में मनसे शिवसेना का प्रतिद्वंद्वी है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राज से भेंट को अच्छा नहीं माना गया और शिवसेना के साथ रिश्तों में तनाव आया जो महाराष्ट्र में पार्टी की पुरानी सहयोगी है। राज्य में किसी अन्य सहयोगी के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं है, क्योंकि भाजपा शिवसेना के साथ गठजोड़ को खूब महत्व देती है। दूत भेजने का प्रयास दरअसल शिवसेना को मनाना और गठबंधन को चाकचौबंद करना है।

गडकरी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के वास्ते मनसे का समर्थन पाने तथा राज्य में भाजपा के खिलाफ उम्मीवार नहीं खड़ा करने को कहने के लिए हाल ही में राज ठाकरे से भेंट की थी, जिसके बाद दोनों पुराने सहयोगियों के बीच रिश्ते में तनाव पैदा हो गया।

इस भेंट के बाद राज ठाकरे ने मोदी के लिए समर्थन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनके पार्टी के सांसद चुनाव बाद की स्थिति में प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी का समर्थन करेंगे।
समझा जाता है कि इस सारे घटनाक्रम से शिवसेना प्रमुख नाराज हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाराज शिवसेना को मनाएंगे रूडी, उद्धव से करेंगे मुलाकात