DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने गरीबी हटाई: राहुल

कांग्रेस ने गरीबी हटाई: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने टोंक जिले के देवली से प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए सोमवार को कहा कि कांग्रेस ने गरीबों के लिए काम किया है इसे आगे भी जारी रखेगी, कांग्रेस गरीबों की सरकार चलाएगी। कांग्रेस ने गरीबी रेखा से ऊपर और मध्यम वर्ग के नीचे वाला एक नया मध्य वर्ग तैयार किया है।

राहुल ने टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र के देवली में कहा कि कांग्रेस ने एक दशक में 15 करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से निकाला अधिकार की राजनीति की, भोजन का अधिकार, रोजगार का अधिकार, शिक्षा का अधिकार दिया। उन्होंने कहा हमने चौकीदार, टैक्सी चालक, बढ़ई समेत ऐसे वर्ग जो देश को चलाते हैं जिनकी संख्या करीब 70 करोड़ है हमने यह नया वर्ग तलाशा है, कांग्रेस इस वर्ग के लिए काम करेगी, इस वर्ग के लिए काम करना चाहते है, इस वर्ग के परिवार के बच्चों को स्कूल और विश्वविद्यालय में भेजना चाहते है। राहुल गांधी ने कहा कि हम इस वर्ग के लोगों को रोजगार, शिक्षा और भोजन का अधिकार दिलाने के काम को जारी रखना चाहते है। हम गरीबों को नहीं भूले है हम गरीबों के लिए काम करेंगे। हमने अधिकार और इज्जत की राजनीति की है, हमने भोजन, शिक्षा और रोजगार का अधिकार दिया है।

राहुल ने राजस्थान की वसुंधरा राजे नीत भाजपा सरकार का नाम लिए बगैर कहा कि आजकल भाजपा के लोग भ्रष्टाचार की बात करते हैं, मगर उन्हें राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक में भ्रष्टाचार दिखाई नहीं देता। आप सभी जानते हैं कि राजस्थान की पूर्व भाजपा सरकार का रिकॉर्ड आपको ध्यान है या नहीं, उस समय वह सरकार भ्रष्टाचार में नंबर वन थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने गरीबी हटाई: राहुल