DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस अधिकारी आयोजित करेंगे संगोष्ठियां

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ए एल बनर्जी ने हर जिले के पुलिस अधिकारी को जनप्रतिनिधियों के साथ प्रत्येक महीने संगोष्ठी आयोजित कर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर रायशुमारी करने का फरमान जारी किया है।

सभी पुलिस महानिरीक्षकों, उप महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को भेजे गए पत्र में बनर्जी ने कहा है कि उन्हें यह जानकारी मिली है अब जनप्रतिनिधियों के साथ मासिक संगोष्ठी नहीं की जा रही है। यह शिकायत जनप्रतिनिधियों द्वारा लगातार मिल रही है।

डीजीपी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों से सामयिक विषयों पर समय-समय पर चर्चा करना पुलिस प्रशासन के हित में है। उनके द्वारा दिए गए उपयोगी सुझावों से पुलिस व्यवस्था और चुस्त-दुरुस्त की जा सकती है। इस प्रकार की गोष्ठियों से अधिकारी अपनी कठिनाइयों और दृष्टिकोण से भी जनप्रतिनिधियों को अवगत करा सकेंगे।

उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि संगोष्ठियों में उठाए गए बिंदु पुलिस महानिरीक्षक के जरिए डीजीपी मुख्यालय को जरूर भेजे जाएं।

राज्य में पहले पुलिस अधीक्षक नियमित रूप से अपने जिले के सांसदों और विधायकों के साथ हर माह एक संगोष्ठी करते थे और इसमें अपराध नियंत्रण, शांति एवं कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर रायशुमारी होती थी। अरसे से यह व्यवस्था ठप पड़ी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस अधिकारी आयोजित करेंगे संगोष्ठियां