DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: पहले चरण में अर्धसैनिक बलों की 180 कंपनियां

आगामी लोकसभा चुनाव में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार पहले चरण के चुनाव (सात अप्रैल) में उत्तर प्रदेश को अर्धसैनिक बलों की 180 कंपनियां मुहैया कराएगी।

पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 10 लोकसभा क्षेत्रों- सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्घनगर, बुलंदशहर और अलीगढ़ में चुनाव होने हैं। सहारनपुर, शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर आदि जिले दंगा प्रभावित रहे हैं। संवेदनशीलता को देखते हुए इन जिलों में होली के समय से ही सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) मुकुल गोयल ने बताया कि संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को अर्धसैनिक बलों के प्रवास और अन्य सुविधाओं के लिए हिदायत दी गई है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से प्रस्ताव रखा गया था कि अगर राज्य में छह चरणों में चुनाव हैं, तो हर चरण के लिए अर्ध सैनिक बल की 250 कंपनियां मुहैया कराई जाए। फिलहाल केंद्र ने पहले चरण में  सुरक्षा बलों की 180 कंपनियां मुहैया कराई हैं तथा आगे सुरक्षा बलों की संख्या और बढ़ाने का भरोसा दिया है। 2009 के चुनाव में पहले चरण में सुरक्षा बलों की 85 कंपनियां उपलब्ध कराई गई थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी: पहले चरण में अर्धसैनिक बलों की 180 कंपनियां