DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मून ने की यूक्रेन में तनाव कम करने की अपील

मून ने की यूक्रेन में तनाव कम करने की अपील

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने चेतावनी दी है कि यूक्रेन संकट से निपटने में किसी प्रकार के गलत अनुमान या निष्क्रियता का यूक्रेनी लोगों और विश्व पर गंभीर परिणाम होगा। मून ने यूक्रेन में तनाव कम करने और रचनात्मक वार्ता करने की अपील की।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने यूक्रेन में बढ़ते तनाव पर चिंता व्यक्त करते हुए विश्व नेताओं से स्थायी एवं निष्पक्ष राजनीतिक समाधान की दिशा में काम करने को कहा।
 मून ने यूक्रेन में तनाव और अविश्वास बढ़ने के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है कि वह स्थिति को सामान्य करने में मुख्य भागीदारों की मदद करे।

उन्होंने एक बयान में कहा कि मैं यूक्रेन के घटनाक्रमों के कारण काफी चिंतित हूं। खासकर क्रीमिया में हाल में हुई गतिविधियों ने केवल संकट को बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैंने संकट की शुरुआत से ही सभी पक्षों से तनाव कम करने और शांतिपूर्ण रास्ता तलाश करने के लिए प्रत्यक्ष एवं रचनात्मक वार्ता करने की अपील की है।

क्रीमिया के सांसदों ने पिछले सप्ताह यूक्रेन से अलग होने और रूस में शामिल होने के लिए मत दिया था। वे इस निर्णय को वैध बनाने के लिए 16 मार्च को जनमत संग्रह करेंगे।
ज्ञातव्य है कि रूसी सैन्य बलों ने क्रीमिया पर अपना नियंत्रण मजबूत कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मून ने की यूक्रेन में तनाव कम करने की अपील