DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ सीट को लेकर भाजपा में जारी है किचकिच

लखनऊ सीट को लेकर भाजपा में जारी है किचकिच

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वयोवृद्घ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की विरासत हथियाने को लेकर नेताओं के बीच होड़ मची हुई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और लखनऊ से निवर्तमान सांसद लालजी टंडन के बीच इस सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ है, इस बीच राज्यसभा सांसद कुसुम राय ने भी इसी सीट से अपनी दावेदारी ठोककर शीर्ष नेतृत्व को मुश्किल में डाल दिया।

लखनऊ लोकसभा सीट को लेकर पिछले दो दिनों से कश्मकश का दौर जारी है। राजनाथ और टंडन के बीच पहले से ही तकरार चल रही थी और अब इसमें नया मोड़ आ गया है। राज्यसभा सांसद राय ने भी इस सीट पर अपनी दावेदारी पेश की है। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो राय ने टंडन को सीधे तौर पर यह बता दिया है कि इस सीट से उनके चुनाव लड़ने पर सहमति न बन पाने की स्थिति में वह राय के नाम का प्रस्ताव रखें।

सूत्रों का यहां तक कहना है कि राय ने अपनी मंशा राजनाथ को भी बता दी है और उन्होंने भी यह आश्वासन दिया है कि उनकी भावनाओं का ख्याल रखा जाएगा। राजनाथ ने राय को सीधे तौर मना नहीं किया है, इसलिए राय खेमे में भी इस बात को सकारात्मक तौर पर देखा जा रहा है। भाजपा सूत्रों की मानें तो लखनऊ लोकसभा सीट को लेकर अभी राजनाथ और टंडन के बीच पेंच फंसा हुआ है।

पार्टी के रणनीतिकारों को यह लगता है कि यदि टंडन और राजनाथ के बीच विवाद गहराया तो फिर इस सीट से किसी तीसरे व्यक्ति को खड़ा किया जा सकता है। चर्चा ऐसी भी है कि राजनाथ का दांव काटने के लिए टंडन, राय के नाम का प्रस्ताव दे सकते हैं।

इधर, राय भी इस सीट पर दावेदारी के लिए पिछले कई दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं और शीर्ष नेताओं के संपर्क में लगातार बनी हुई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लखनऊ सीट को लेकर भाजपा में जारी है किचकिच