DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्विस ओपन : तीसरी बार खिताबी जीत चाहेंगी सायना

स्विस ओपन : तीसरी बार खिताबी जीत चाहेंगी सायना

ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद भारत के अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल मंगलवार से शुरू हो रहे स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट में अपनी चुनौती पेश करेंगी। सायना तीसरी बार यह खिताब जीतना चाहेंगी।

सेंट जाकोबशेल में आयोजित होने वाले इस 125,000 डॉलर इनामी टूर्नामेट में सायना दो बार खिताबी जीत हासिल कर चुकी हैं। सायना को इस बारछठी वरीयता दी गई है। सायना के सामने इस साल उस खिताब को फिर से हासिल करने की चुनौती है, जो उन्होंने 2011 और 2012 में जीते थे।

बीते साल सायना हालांकि सेमीफाइनल में हार गई थीं। इस साल सायना की पहले दौर में भिड़ंत एक क्वालीफायर से है। वह आसानी से क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकती हैं लेकिन वहां उनका सामना चीन की यिहान वांग से हो सकता है।

वांग और सायना के बीच अब तक सात मैच हुए हैं, जिनमें से छह बार वांग विजयी रही हैं। ऐसे में सायना को आगे बढ़ने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

इस साल भारत की एक अन्य महिला स्टार पीवी सिंधु को सातवीं वरीयता मिली है। सिंधु पहले दौर में बाई हासिल कर चुकी हैं। पहले दौर की प्रतिद्वंद्वी स्पेन के बेनित्ज कोरालेस के बाहर होने के कारण सिंधु दूसरे दौर में पहुंच चुकी हैं।

विश्व की नौवीं वरीय खिलाड़ी सिंधु की असल परीक्षा अंतिम-8 दौर में होगी, जहां वह चीन की शिजियान वांग से भिड़ेंगी। वांग ने अपने ही देश की ओलम्पिक चैम्पियन यिहान वांग को हराकर रविवार को ऑल इंग्लैंड ओपन खिताब जीता।

महिला वर्ग में सायना और सिंधु के अलावा शैली राणे को मुख्य दौर में जगह मिली है। पुरुष वर्ग में पारूपल्ली कश्यप को तीसरी वरीयता मिली है। कश्यप के अलावा पुरुष एकल में किदाम्बी श्रीकांत को पांचवीं वरीयता मिली है।

पुरुष वर्ग में मुम्बई के आनंद पवार भी जगह पाने में सफल रहे हैं। ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को महिला युगल के मुख्य दौर में जगह मिली है जबकि पोनप्पा को तरुण कोना के साथ मिश्रित युगल मुकाबलों के मुख्य दौर में स्थान मिला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्विस ओपन : तीसरी बार खिताबी जीत चाहेंगी सायना