DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेमार में है विश्वकप का दबाव झेलने का दम :पेले

नेमार में है विश्वकप का दबाव झेलने का दम :पेले

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले का मानना है कि उनके देश के युवा सुपरस्टार नेमार में अपनी धरती पर विश्व कप का दबाव झेलने का दमखम मौजूद है।
       
तीन बार विश्व कप जीत चुके महान पेले ने सोमवार को पेरिससिटी हाल में विश्व कप ट्रॉफी के प्रदर्शन के अवसर पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नेमार एक बेहरीन खिलाड़ी हैं। वह यूरोप में अनुभव ले रहे हैं जहां फुटबॉल ब्राजील से भी ज्यादा मुश्किल है। 
       
22 वर्षीय फॉरवर्ड नेमार ने गत वर्ष बार्सिलोना के साथ पांच वर्ष का अनुबंध किया था और अपना पहला ला लीगा गोल सितंबर में जाकर किया था।
       
पेले ने कहा कि नेमार के लिए बारसा एक अच्छा मौका है और जब वह ब्राजील लौटेंगे तो उनके पास अनुभव आ चुका होगा। नेमार ने ब्राजील के लिए बेहतरीन खेल दिखाया है और वह 47 मैचों में 30 गोल कर चुके हैं। इनमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले सप्ताह की 5-0 की जीत में हैट्रिक शामिल है।
       
ब्राजील इस वर्ष विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। ब्राजील ने आखिरी बार 1950 में विश्व कप का आयोजन किया था और तब वह फाइनल उरुग्वे से हारा था। पेले ने कहा कि वह हार आज भी ब्राजिलियों को कचोटती है। उन्होंने कहा कि हम उस हार को दिलों दिमाग से निकाल देना चाहते हैं और उसके लिए यह विश्व कप सबसे बढ़िया मौका है। 
       
ब्राजील विश्वकप के ग्रुप-ए में मेक्सिको, कैमरुन और क्रोशिया के साथ है। विश्व कप 12 जून से 13 जुलायी तक खेला जाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेमार में है विश्वकप का दबाव झेलने का दम :पेले