DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आजसू ने राज्यपाल से की सीबीआइ जांच की मांग

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। आजसू ने राज्यपाल से तिलेश्वर साहू हत्याकांड की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है। सोमवार को आजसू का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों ने राज्यपाल को बताया कि तिलेश्वर साहू की हत्या राजनीतिक साजशि के तहत हुई है। वे आजसू के केंद्रीय महासचवि सह प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भी थे।

बार-बार उनके बारे में सूचना आ रही थी कि राजनीतिक षडयंत्र के तहत उनकी हत्या की योजना बनाई जा रही है। उन पर कई बार जानलेवा हमला भी हुआ। इसको लेकर सरकार और प्रशासन से भी आग्रह किया गया, पर किसी ने उचित ध्यान नहीं दिया।

प्रतिनिधिमंडल में विधायक चंद्रप्रकाश चौधरी, उमाकांत रजक, रामचंद्र सहिस, नवीन जायसवाल, कमल किशोर भगत, उपाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर और केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत शामिल थे।

इस तरह की राजनीतिक हत्याएं व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि लोकतंत्र की हत्या है। प्रतिनिधिमंडल ने तिलेश्वर साहू के परिजनों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने का आग्रह किया। प्रशासन के पास है साजिश की सूचना प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को बताया कि प्रशासन के पास और कई नेताओं पर जानलेवा हमले की साजशि की सूचना है।

ऐसी स्थिति में सभी नेताओं को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि राजभवन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। इसके लिए सरकार को आवश्यक दिशा-निर्देश देने की बात कही गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आजसू ने राज्यपाल से की सीबीआइ जांच की मांग