DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा प्रत्याशियों के नामों पर आज चर्चा

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की पूर्णिया रैली के संपन्न होते ही सूबे से पार्टी प्रत्याशियों की सूची तैयार करने की हलचल बढ़ गई है। मंगलवार को राज्य चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी। इसमें भाजपा के12 सीटिंग सांसदों के साथ ही दूसरे दलों से भाजपा में आए तीन सीटिंग सांसदों को टिकट मिलना लगभग तय है।

13 मार्च को दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद सूबे से भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी होगी। बता दें कि समझौते के तहत भाजपा ने सूबे की सात सीटें लोजपा और तीन सीटें रालोसपा को दी है। शेष 30 सीटों में से 12 पर भाजपा के सीटिंग सांसद हैं। बांका, सीवान और औरंगाबाद के सीटिंग सांसद अब भाजपा खेमे में हैं। इस प्रकार भाजपा को 15 सीटिंग सांसदों की सीटों के साथ ही 15 अन्य सीटों पर प्रत्याशियों का नाम तय करना है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली राज्य चुनाव समिति की बैठक में 15 सदस्यों के साथ ही विशेष आमंत्रित सदस्य हिस्सा लेंगे। बैठक में बनी सूची पर 12 मार्च को दिल्ली में बिहार की कोर कमेटी की बैठक में चर्चा होगी। 888 वहां जो नाम तय होंगे उसे केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखा जाएगा। 13 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगने के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी होने की संभावना है।

केंद्रीय चुनाव समिति चाहे तो किसी भी सीटिंग सांसद की जगह दूसरे प्रत्याशी को मैदान में उतार सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा प्रत्याशियों के नामों पर आज चर्चा