DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनएचएआई में 86 पदों पर होगी नई भर्ती

नई दिल्ली, अरविंद सिंह। केंद्र सरकार ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की कार्य प्रणाली सुदृढ़ बनाने के लिए 86 पदों पर भर्ती करने फैसला किया है। इसके तहत एनएचएआई में महाप्रबंधक से लेकर जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की रफ्तार तेजी होगी और गुणवत्ता में सुधार आएगा। जानकारों का कहना है कि सरकार की ओर से देर से उठाया गया सही फैसला है।

सड़क परवहिन व राजमार्ग मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मार्च के पहले हफ्ते में एनएचएआई नई भर्ती करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसमें तीन महाप्रबंधकों की भर्ती की जाएगी। इसमें महाप्रबंधक तकनीकी, वित्त व प्रशासन होंगे।

इसके अलावा 30 उपमहाप्रबंधकों और 50 प्रबंधकों की नई भर्ती की जाएगी। नई भर्ती में तीन पद जूनियर हिंदी अनुवादक कर्मचारियों के होंगे। उन्होंने बताया कि 83 पद टेक्नोक्रेट्स के हैं। इसमें जूनियर इंजीनियर से लेकर चीफ इंजीनियर शामिल हैं।

महाप्रबंधकों की भर्ती के लिए आवेदकों को आगामी 9 अप्रैल तक एनएचएआई में आवेदन करना होगा। जबकि शेष पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है। इसके लिए विभाग की ओर से लिखित परीक्षा व साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग में भर्ती होने वाले महाप्रबंधकों का वेतन 37,000-68,000 पे बैंड होगा।

जबकि उपमहाप्रबंधक व प्रबंधकों का वेतन 15,000-34,800 पे बैंड होगा। वहीं जूनियर हिंदी अनुवादकों का वेतन 93,00-34800 पे बैंड होगा। जानकारों का कहना है कि सरकार की लापरवाही के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं लेटलतीफी का शिकार हैं।

एनएचएआई की कार्य क्षमता बढ़ाने के लिए उपरोक्त पदों पर भर्ती पहले हो जानी चाहिए थी। नए पदों के सृजन से फील्ड में अफसरों की तैनाती होगी। जिससे राजमार्ग परियोजनाएं की गुणवत्ता में सुधार होगा। वहीं, एनएचएआई मुख्यालय में तीन महाप्रबंधकों की नियुक्ति से परियोजनाओं संबंधी प्रस्ताव व अन्य तकनीकी मंजूरी में तेजी आएगी। विभागी जांच हुई जिसमें कई वरिष्ठ अधिकारी दोषी पाए गए। उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटा दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एनएचएआई में 86 पदों पर होगी नई भर्ती