DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमसीडी का कर्मचारी पत्नी व बेटी को देगा आधी तनख्वाह

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता। दिल्ली नगर निगम में कार्यरत एक व्यक्ति को अपनी आधी तनख्वाह अलग रह रही पत्नी व बेटी को देनी होगी। अदालत ने इस व्यक्ति को निर्देश दिए हैं कि वह 18 हजार रुपये प्रति माह अपनी पत्नी व बेटी को गुजाराभत्ते के तौर पर दे।

अदालत ने इस कर्मचारी को यह भी कहा है कि वह पत्नी व बेटी के साथ हिंसा न करे अन्यथा गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। कड़कड़डूमा स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट वंदना जैन की अदालत ने पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर की दंपति के संयुक्त हक वाली संपत्ति को बेचने पर रोक भी लगाई है।

अदालत ने इस व्यक्ति के इस तर्क को खारिज कर दिया कि उसकी पुत्री बालिग हो चुकी है और वह गुजाराभत्ता पाने की हकदार नहीं है । अदालत ने कहा कि लड़की बीमार है और ऐसे हालात में एक पिता का कर्तव्य बनता है कि वह अपनी बेटी की देखभाल करे।

लिहाजा 18 हजार रुपये की रकम में से नौ हजार पत्नी के और नौ हजार बेटी के लिए दिए जाएंगे। यह आदेश महिला की शिकायत पर दिया गया । महिला ने इस आधार पर गुजारा भत्ता मांगा था कि उसके पति ने 1997 से उसे, उसकी पुत्री और पुत्र को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया और उन्हें प्रताडिम्त करने लगा।

शराब पीने के बाद वह महिला और बेटी की पिटाई करता था। महिला के मुताबिक उसकी शादी जून 1982 में हुई थी और 1997 तक वह उसके साथ खुश थी, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों, प्रॉपर्टी डीलरों और फिल्म निर्माताओं के साथ उसका मिलना जुलना शुरू होने के बाद से वह अपने परिवार की अनदेखी करने लगा।

महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसका पति सारा पैसा अपने पास रखने के लिए उनकी संयुक्त संपत्ति बेचना चाहता है । उसे इस संपत्ति के किराए से हर महीने 30 हजार रुपये भी मिल रहे हैं, लेकिन वह उसे कुछ नहीं दे रहा है।

अपनी नौकरी से 35 हजार रुपये महीने कमाने के साथ ही वह निजी तौर पर भी कलाकार के रूप में काम कर रहा है और इससे 20 हजार रुपये महीना कमा रहा है। इस व्यक्ति ने स्वीकार किया था कि वह सरकारी कर्मचारी है, लेकिन दावा किया उसे केवल 18 हजार रुपये तनख्वाह मिलती है और उसकी संपत्ति से मिल रही किराया राशि कुछ ऋण चुकाने और इमारत के रखरखाव पर खर्च हो रही है। उसने महिला द्वारा लगाए गए अन्य आरोपों को खारिज कर दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमसीडी का कर्मचारी पत्नी व बेटी को देगा आधी तनख्वाह