DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘आप’ ने केपी सिंह पर जताया भरोसा

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। आम आदमी पार्टी (आप) ने अटकलों को विराम देते हुए सोमवार को केपी सिंह को गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। केपी सिंह ने टिकट की दौड़ में आगे चल रहे कई नेताओं को पछाड़ते हुए उम्मीदवारी पक्की की है।

केपी सिंह शहर में आरडब्ल्यूए की राजनीति करते रहे हैं। दोपहर को प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद पत्रकार वार्ता में केपी सिंह ने बताया कि जिले से भ्रष्टाचार दूर करना उनका मुख्य एजेंडा है।

उन्होंने कहा कि जिले के तीनों प्राधिकरणों में बिना रशि्वत दिए आम आदमी का काम नहीं हो पाता है। प्राधिकरण जिले के किसानों की समस्याओं को दूर करने में नाकाम रहा है। सस्ते दामों पर किसानों की जमीनें ले ली जाती हैं और उन्हें प्राधिकरण का चक्कर लगाना पड़ता है।

केपी सिंह ने कहा कि युवाओं को रोजगार मुहैया कराना भी मेरी प्राथमिकता में शामिल होगा। इसके लिए छोटे उद्योग लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नोएडा में कूड़ा निस्तारण का कोई बंदोबस्त नहीं है।

केपी सिंह ने आरोप लगाया कि शहर विधायक डॉ. महेश शर्मा और सांसद सुरेंद्र नागर आम आदमी की समस्याओं को मुखरता से उठाने में नाकाम रहे हैं। इसकी वजह यह है कि वे खुद उद्यमी हैं।

वर्तमान में हमारे जनप्रतिनिधियों और जनता के बीच दूरी पैदा हो गई है। एक बार चुने जाने के बाद जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में नजर नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि मैं डूर टू डोर जाकर लोगों से वोट मागूंगा। जनता के हित मेरे लिए सवरेपरि हैं।

प्रशांत, मनवीर और अनूप की थी चर्चागौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से केपी सिंह के नाम की घोषणा होने के पहले कई अन्य नामों पर चर्चा चल रही थी। इसमें प्रशांत भूषण, मनवीर भाटी और अनूप खन्ना के नाम शामिल थे। मनवीर भाटी के नाम पर पार्टी के कुछ सदस्यों ने अंदरखाने नाराजगी भी जताई थी।

अचानक केपी सिंह के नाम पर मुहर लगने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। केपी सिंह की प्रोफाइल उम्र 50 साल शिक्षा 12वीं पास पेशा एडवांस सर्विसेज प्राइवे लिमिटेड कंपनी के संचालकराजनीतिक सफरनामा‘आप’ से जुड़ने से पहले केपी सिंह का संबंध किसी अन्य राजनीतिक दल से नहीं रहा है।

वे साल 2002 से समाज सेवा से जुड़े हुए हैं और आरडब्ल्यू सेक्टर-52 के अध्यक्ष भी रहे चुके हैं। वर्तमान में वे फोनरवा के उपाध्यक्ष हैं। इसके अलावा वे एनसीआर के आरडब्ल्यूए संगठन के कार्यकारी सदस्य हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘आप’ ने केपी सिंह पर जताया भरोसा