DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भूमि विवाद पर दिल्ली यूपी में नौ घंटे जाम

दक्षिणी दिल्ली में कर्बला भूमि विवाद के कारण सोमवार को राजधानी के कई इलाकों और यूपी बॉर्डर पर नौ घंटे से ज्यादा समय तक भारी जाम रहा। तनाव  को देखते हुए जोरबाग और आईएनए मेट्रो स्टेशनों को भी करीब तीन घंटे तक बंद रखना पड़ा।

जोरबाग में कर्बला की भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर चल रहे विवाद ने उग्र रूप ले लिया। इसके बाद पुलिस ने करीब 12 बजे एहतियातन आसपास की सड़कों को बंद कर दिया और रूट डायवर्ट कर दिया गया। इस कारण दक्षिणी दिल्ली स्थित अरविंदो मार्ग, एम्स, हौज खास, हौजरानी, लोधी कॉलोनी और सरोजनी नगर आदि इलाकों में भारी जाम लग गया।   

इस बीच, लखनऊ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बरेली, हरिद्वार, रुड़की, बुलंदशहर, अलीगढ़  आदि शहरों से जोरबाग आ रहे एक संप्रदाय के हजारों लोगों को दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर रोक दिया गया। इससे नाराज होकर सभी बॉर्डर पर ही बैठ गए और अपने वाहन सड़क पर आड़े-तिरछे करके लगा दिए।

इसके बाद बॉर्डर समेत एनएच 24 पर पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया। पुलिस के अनुसार, इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने बसों और कुछ गाड़ियों में आग लगा दी। इस बीच, कालिंदी कुंज कट बंद करने के कारण रजनीगंधा, गोलचक्कर रास्ते पर भी जाम लग गया। इसके अलावा, डीएनडी और चिल्ला कट पर जाने वाले परेशान रहे।

काफी मशक्कत के बाद शाम 5 बजे पुलिस ने बॉर्डर साफ कराया।  इसके बावजूद रात 9 बजे के बाद तक दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में लोग जाम से जूझते रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भूमि विवाद पर दिल्ली यूपी में नौ घंटे जाम