फोटो गैलरी

Hindi Newsऑटो रिक्शा चालकों को चुनावी पोस्टर हटाने के निर्देश

ऑटो रिक्शा चालकों को चुनावी पोस्टर हटाने के निर्देश

ऑटो रिक्शा चालकों को अपने वाहनों पर नेताओं और पार्टियों के स्टिकर, पोस्टर तथा बैनर बिना अनुमति के लगाना मंहगा पड़ने वाला है क्योंकि ऐसा करने वालों के खिलाफ अब कार्रवाई की जायेगी। जिला चुनाव कार्यालय...

ऑटो रिक्शा चालकों को चुनावी पोस्टर हटाने के निर्देश
एजेंसीMon, 10 Mar 2014 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑटो रिक्शा चालकों को अपने वाहनों पर नेताओं और पार्टियों के स्टिकर, पोस्टर तथा बैनर बिना अनुमति के लगाना मंहगा पड़ने वाला है क्योंकि ऐसा करने वालों के खिलाफ अब कार्रवाई की जायेगी।

जिला चुनाव कार्यालय ने नोटिस जारी किया है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चुनाव कार्यालय में बिना अनुमति लगाए गए इस तरह के सभी स्टिकर, पोस्टर और बैनर उतारने के निर्देश दिए हैं।

यदि किसी चालक ने पालना नहीं की तो उसके खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई हो सकती है। जिला चुनाव अधिकारी एवं उपायुक्त एमएल कौशिक ने आरटीए को पत्र लिखा है। आदेश की पालना कराने के लिए आरटीए ने ऑटो चालक यूनियनों के नेताओं को पत्र भेज दिया है।

ऐसी शिकायत मिली है कि ऑटो रिक्शाओं पर हजकां नेता कुलदीप बिश्नोई के पोस्टर चिपके हुए हैं। चुनाव आयोग की हिदायत है कि बिना अनुमति के वाहनों पर प्रचार सामग्री लगाना आचार संहिता का उल्लंघन है। ऑटो यूनियन के नेता मान सिंह दुग्गल ने बताया कि आरटीए के आदेश की चिट्ठी मिल चुकी है।

उन्होंने ऑटो चालकों को प्रशासनिक आदेश से अवगत कराया है। राजनीतिक दलों के स्टिकर चिपकाने वाले कुछ ऑटो के पुलिस ने चालान भी काटे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें