DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आप की चौथी सूची में बालकृष्णन और खेतान

आप की चौथी सूची में बालकृष्णन और खेतान

आम आदमी पार्टी (आप) ने 61 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची सोमवार को जारी कर दी, जिसके अनुसार इंफोसिस के पूर्व सीएफओ वी बालकृष्णन बेंगलुरु मध्य और पत्रकार आशीष खेतान नई दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने कल देर रात आयोजित बैठक में उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी जिसके बाद सूची जारी की गई। आप ने अपनी चौथी सूची में दिल्ली (दो), हरियाणा (चार), कर्नाटक (13), पंजाब (तीन) और उत्तर प्रदेश (39) के उम्मीदवारों की घोषणा की है।

पार्टी की विभिन्न समितियों से जुड़े पत्रकार खेतान नई दिल्ली से चुनावी मैदान में उतरेंगे। इसके साथ ही राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के इस सीट से चुनाव लड़ने संबंधी अटकलों को विराम लग गया है। आप ने दक्षिण दिल्ली से (सेवानिवृत्त) कर्नल देवेंद्र सहरावत को मैदान में उतारा है।

पार्टी ने कर्नाटक से 13 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है जिसमें आईटी दिग्गज इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी वी बालकृष्णन का नाम शामिल है। वह हाल में पार्टी में शामिल हुए हैं। वह बेंगलुरु मध्य लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

आप ने उत्तर प्रदेश की 39 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस सूची के अनुसार पीएसी सदस्य इलियास आजमी लखीमपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने सूची में कौशाम्बी और गौतमबुद्ध नगर सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जहां पार्टी की मजबूत पकड़ है।

पार्टी ने हरियाणा की भिवानी, फरीदाबाद और करनाल संसदीय सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आप ने अभी तक देशभर में 131 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आप की चौथी सूची में बालकृष्णन और खेतान