DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर में भाजपा जोशी के स्वागत को तैयार

कानपुर में भाजपा जोशी के स्वागत को तैयार

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी भले ही अपनी वाराणसी लोकसभा सीट छोड़कर कानपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने में हिचकिचा रहे हैं, लेकिन कानपुर के भाजपा विधायक और कार्यकर्ता जोशी का दिल खोल कर कानपुर में स्वागत करने के लिये तैयार हैं।

इन नेताओं का कहना है कि अगर जोशी पार्टी के आदेश पर कानपुर से चुनाव लड़ेंगे तो हम उन्हें हर तरह से समर्थन देंगे और उन्हें यहां से चुनाव जिताकर नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करेंगे। वैसे चुनाव विश्लेष्कों का कहना है कि मुरली मनोहर जोशी की एक पढ़े-लिखे व्यक्ति की छवि और उसके बाद कानपुर में करीब 18 प्रतिशत ब्राहमण वोट और उनका राजनीति में अनुभव और बड़ा कद कानपुर से कांग्रेस उम्मीदवार श्रीप्रकाश जायसवाल को चौथी बार सांसद बनने से निश्चित ही अड़ंगा लगा सकता हैं।

कानपुर से भाजपा के छह बार के विधायक रहे और वर्ष 2009 में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी और जायसवाल से करीब 16 हजार वोटों से चुनाव हारे विधायक सतीश महाना ने खास बातचीत में कहा कि वैसे तो पिछली बार का रनर प्रत्याशी होने के कारण मैंने इस बार भी कानपुर से भारतीय जनता पार्टी का लोकसभा टिकट मांगा है, लेकिन अगर पार्टी हाईकमान मुरली मनोहर जोशी जैसे वरिष्ठ नेता को कानपुर से लड़ाने का मन बना रहा है तो मैं अपना नाम वापस ले लूंगा और उन्हें यहां से जीता कर लोकसभा भेजेंगे, ताकि हमारे भावी प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजबूत हो सकें और वह प्रधानमंत्री बन सकें।

महाना ने कहा कि कानपुर भाजपा को गर्व होगा कि उनके शहर का नेतत्व जोशी जैसा बड़ा नेता करेगा। कानपुर से पूर्व में भाजपा के सांसद रह चुके और प्रमुख व्यापारी नेता श्याम बिहारी मिश्र ने कहा कि पार्टी का संसदीय नेतत्व जिस नेता का नाम आगे करेगा पार्टी उसके पीछे लामबंद होकर खड़ी हो जायेगी।

भाजपा के वरिष्ठ विधायक सलिल विश्नोई ने भी माना कि भाजपा नेता और कार्यकर्ता सब मुरली मनोहर जोशी के लोकसभा प्रत्याशी बनने का बेचैनी से इंतजार कर रहे हैं जिस दिन जोशी जी के कानपुर से लड़ने की पार्टी संसदीय पार्टी घोषणा कर देगी और उसके बाद जब भी जोशी कानपुर आयेंगे पार्टी कार्यकर्ता और नेता दिल खोल कर उनका भव्य स्वागत करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कानपुर में भाजपा जोशी के स्वागत को तैयार