DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएमडब्ल्यू इंडिया के खिलाफ शिकायत खारिज

बीएमडब्ल्यू इंडिया के खिलाफ शिकायत खारिज

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बीएमडब्ल्यू इंडिया के खिलाफ अपनी मजबूत स्थिति का दुरुपयोग करने की शिकायत खारिज कर दी है। यह शिकायत ग्राहकों को बेची गई लग्जरी कारों के टायरों को बदलने से संबंधित है।

आरोप लगाया गया था कि बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अपने ग्राहकों पर रन फ्लैट टायर प्रौद्योगिकी लेने के लिए दबाव डालकर अपनी मजबूत स्थिति का फायदा उठाया। इसके अलावा कंपनी ने अपनी मजबूत स्थिति का लाभ उठाते हुए अपनी अनुषंगी बीएमडब्ल्यू इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज के जरिये बीमा पॉलिसी का विपणन किया।

सीसीआई ने अपने 28 फरवरी के आदेश में कहा है कि हालांकि बीएमडब्ल्यू बाजार की प्रमुख कंपनी है, लेकिन वह उल्लेखनीय बाजार ताकत वाली कंपनी नहीं है जिससे वह अपनी मजबूत स्थिति का फायदा उठा सके। सीसीआई ने कहा कि प्रथम दृष्टया कंपनी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कानून के उल्लंघन का मामला नहीं बनता है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कंपनी ने उसके द्वारा विनिर्मित कारों में उपभोक्ताओं को अतिरिक्त टायर नहीं दिया। इसके अलावा शिकायत में कहा गया था कि कंपनी ने बीएमडब्ल्यू ब्रांड की कारों के साथ बीएमडब्ल्यू सिक्योर एडवांस बीमा पालिसी दी जो उसकी अनुषंगी कंपनी की है। इससे अन्य बीमा कंपनियों के लिए बाजार पहुंच का रास्ता बंद किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएमडब्ल्यू इंडिया के खिलाफ शिकायत खारिज