DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव के दौरान नेताओं को अगवा कर सकते हैं आतंकी

खास बातें:-
-- यासिन भटकल को छुड़ाने के लिये नेपाल के आईएम सदस्यों ने बनाया प्लान
-- लोकसभ चुनाव प्रचार के दौरान घटना को अंजाम दे सकते हैं आतंकी
-- विशेष शाखा ने आशंका को लेकर सभी जिलों व रेल एसपी को किया सतर्क

 

नेपाल में सक्रिय इंडियन मुजाहिदीन के सदस्यों ने लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय राजनेताओं के अपहरण की योजना बनाई है। इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासिन भटकल को कैद से छुड़ाने के लिए आतंकियों ने यह ताजा प्लान तैयार किया है।

सीमा पार नेपाल में छुपकर भारतीय इलाके में आतंक मचाने के लिए कुख्यात इस अतिवादी संगठन की ऐसी योजना की भनक मिलने के बाद सीमा पर तैनात खुफिया संगठनों के कान खड़े हो गये हैं। बिहार से लगने वाली भारत-नेपाल के सीमावर्ती जिलों की पुलिस के अलावा रेलवे में भी सतर्कता का निर्देश जारी किया गया है।

खुफिया इनपुट में कहा गया है कि नेपाल में भूमिगत आईएम के आतंकियों को यह जिम्मेवारी सौंपी गई है। योजना के मुताबिक, ये आतंकी लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान नेताओं पर हमला कर उन्हें अगवा कर सकते हैं या फिर उनकी सभाओं में विस्फोट।

इनका मकसद है नेताओं को कब्जे में लेकर अपने चीफ यासिन भटकल को कैद से मुक्त कराने का। खुफिया विभाग की विशेष शाखा की ऐसी रिपोर्ट पर बिहार के सभी जिलों के एसपी व रेल पुलिस अधीक्षकों को सतर्क किया गया है। पुलिस को नेताओं की सभाओं व अन्य कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने को कहा गया है।

इधर, मुजफ्फरपुर के रेल एसपी विनोद कुमार ने सभी रेल थानाध्यक्षों को सचेत करते हुए उन्हें सुरक्षात्मक कदम उठाने को कहा है। एसपी का कहना है कि हालांकि चुनाव के दौरान रेलवे के इलाके में नेताओं का आना-जाना कम होता है, लेकिन एहतियात के तौर पर रेल पुलिस को सतर्क किया गया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव के दौरान नेताओं को अगवा कर सकते हैं आतंकी