DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्टइंडीज की जीत में चमके सैमुअल्स

वेस्टइंडीज की जीत में चमके सैमुअल्स

मार्लोन सैमुअल्स के ऑलराउंड खेल के दम पर वेस्टइंडीज ने तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की सीरीज के किंग्सटन ओवल में खेले गये पहले मैच में इंग्लैंड को आसानी से 27 रन से हरा दिया।

कैरेबियाई टीम की 17 महीने पहले कोलंबो में श्रीलंका पर विश्व टी20 में खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सैमुअल्स ने 69 रन की पारी खेली, जिससे वेस्टइंडीज तीन विकेट पर 170 रन बनाने में सफल रहा।

सैमुअल्स ने इसके बाद खचाखच भरे स्टेडियम में दर्शकों के भारी समर्थन के बीच दो विकेट भी चटकाये। स्पिनर सैमुअल बद्री को तीन विकेट लिये, जिससे ऑलराउंडर टिम ब्रेसनन (नाबाद 47) और रवि बोपारा (42) के उपयोगी योगदान के बावजूद इंग्लैंड की टीम नौ विकेट पर 143 रन ही बना पायी।

इंग्लैंड के कप्तान स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि हम आज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये, लेकिन टी20 क्रिकेट में ऐसा हो सकता है विशेषकर जबकि आप मजबूत लक्ष्य का पीछा कर रहे हों। यह निश्चित तौर पर घबराने की बात नहीं है।

ब्रॉड ने हालांकि कहा कि घुटने की चोट के कारण वह मंगलवार और गुरुवार को होने वाले अगले दोनों मैच में शायद नहीं खेल पाएंगे। वेस्टइंडीज ने इस जीत से बांग्लादेश में होने वाली विश्व टी20 चैंपियनशिप के दावेदारों को भी कड़ा संदेश भेज दिया है, लेकिन उसकी टीम अपने स्टार स्पिनर सुनील नारायण और बद्री की फिटनेस को लेकर चिंतित है।

नारायण केवल दो ओवर करने के बाद मैदान छोड़कर बाहर चले गये, जबकि चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लेने वाले बद्री अपनी ही गेंद पर कैच लेने के प्रयास में उंगली पर चोट लगा बैठे। वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने कहा कि उसका स्कैन किया जाएगा और उम्मीद है कि उसे कोई दिक्कत नहीं होंगी। हम पहले ही कीरोन पोलार्ड के बिना खेलेंगे और इसलिए विश्व कप के लिये हम किसी अन्य मुख्य खिलाड़ी को गंवाने की स्थिति में नहीं हैं।

चोटों के कारण क्रिस गेल भी पिछले दो महीने में वेस्टइंडीज की तरफ से कम मैच खेल पाये, लेकिन उन्होंने इस मैच में वापसी की और 43 रन बनाये। उनके साथ पारी का आगाज करने वाले ड्वेन स्मिथ ने शुरू में दर्शकों का ध्यान खींचा। उन्होंने ब्रॉड की मैच की पहली गेंद ही मैदान के बाहर भेजी और शुरुआती ओवर में 19 रन बनाये।

स्मिथ आखिर में 27 रन बनाकर आउट हुए। बोपारा ने स्मिथ को आउट करने के बाद लेंडल सिमन्स का विकेट भी लिया और इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। सैमुअल्स ने अपनी 46 गेंद की पारी में दस चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें 18वें ओवर की पहली गेंद पर जेम्स ट्रेडवेल ने जीवनदान दिया। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इसका फायदा उठाकर जाडे डर्नबाक की अगली पांच गेंदों को सीमा रेखा के पार पहुंचाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेस्टइंडीज की जीत में चमके सैमुअल्स