DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर बदलेगा मौसम, हल्की बारिश का अनुमान

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता। राष्ट्रीय राजधानी में एक बार फिर मौसम में बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 10 व 11 मार्च को दिल्ली व आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे। तेज हवाओं व हल्की बारिश की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में इस तरह का बदलाव होने का अनुमान जताया जा रहा है।

तेज हवाओं व झंझावात के चलते इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कुछ उड़ाने प्रभावित हो सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार 11 मार्च के बाद अगले सप्ताह तक मौसम में बदलाव की कोई संभावना फिलहाल नहीं दिखाई दे रही हैं। हां 18 व 19 को जम्मू व कशमीर में पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश होने की संभावना है। हालांकि पहाड़ो में मौसम में आए बदलाव का असर दिल्ली पर पड़ने की संभावना कम ही है। दिल्ली हवाई अड्डे पर मौसम विभाग के निदेशक राजेंद्र जीनामनी ने बताया कि 10 मार्च को मौसम में आए बदलाव से हवाईअड्डे पर बहुत अधिक असर होने की संभावना कम ही है।

हां 11 मार्च को हवाईअड्डे के आसपास झंझावात आने की संभावना है। इससे कुछ उड़ानों पर असर पड़ सकता है। रविवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में धूप खिली रही। दिल्ली में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है । वहीं न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया जो की सामान्य है । हवा में आर्दता 40 से 96 फीसदी के बीच दर्ज की गई । मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को हल्की बारिश की संभावनाओं के चलते तापमान भी प्रभावित होगा।

मौसम में बदलाव के चलते अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूतनम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिर बदलेगा मौसम, हल्की बारिश का अनुमान