DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नये टायर चढ़े वाहन ही जा सकेंगे चारधाम

 ऋषिकेश। कार्यालय संवाददाता। ग्रीन कार्ड के साथ ही नये टायर चढ़े वाहन ही चारधाम यात्रा पर चल सकेंगे। संभागीय परवहिन विभाग की चार चैक पोस्टों पर 15 अप्रैल से चेकिंग अभियान आरम्भ होगा। मानक पूरे न करने वाले वाहन पहाड़ नहीं चढ़ सकेंगे। संभागीय परवहिन विभाग चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा है। 15 अप्रैल से संभागीय परवहिन विभाग की भद्रकाली, ब्रह्मपुरी, कुठालगेट व डामटा चैक पोस्टों पर चेकिंग अभियान चलेगा।

प्रत्येक चैक पोस्ट पर एक दर्जन कर्मचारी तैनात रहेंगे। यात्रियों के सुझाव जानने को प्रत्येक चैक पोस्ट पर विभाग सुझाव पुस्तिका भी रखेगा। 15 अप्रैल से ग्रीन कार्ड बनाने का कार्य भी शुरू हो जायेगा। अप्रैल के पहले सप्ताह तक सभी कर्मचारी ऋषिकेश पहुंच जाएंगे। चार मोबाइल टीमें भी यात्रा मार्गों पर चेकिंग अभियान चलाएगी। सहायक संभागीय परवहिन अधिकारी शैलेश तिवारी ने बताया कि चारधाम यात्रा पर नये टायर चढ़े वाहन ही चल सकेंगे, साथ ही उनके पास ग्रीन कार्ड का होना जरूरी है।

चारों चैक पोस्टों पर 15 अप्रैल से चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाएं न हो इसके लिये संभागीय परवहिन विभाग कोई कमी नहीं चाहता है। महिला हेल्प लाइन नंबर लगाना जरूरीऋषिकेश। महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने को परवहिन विभाग ने भी कमर कस ली है। थ्री-व्हीलर व टैक्सी-मैक्सी पर पुलिस महिला हेल्प लाइन का नंबर लिखा स्टीगर लगा होना जरूरी होगा। ऐसा न होने पर ऐसे वाहनों से जुर्माना वसूला जायेगा। एआरटीओ शैलेश तिवारी ने बताया कि 15 अप्रैल तक का समय थ्री-व्हीलर व टैक्सी मैक्सी यूनियनों को दिया गया है।

इसके बाद स्टीकर न लगे वाहनों से जुर्माना वसूला जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नये टायर चढ़े वाहन ही जा सकेंगे चारधाम