DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतदाता सूची में नाम शामिल कराने को आतुर दिखे ग्रामीण

मिल्कीपुर हिन्दुस्तान संवाद।  भारत िनर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची में नाम शामिल कराए जाने हेतु अिंतम अवसर प्रदान किए जाने क ो लेकर मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के बूथों पर बीएलओ की मौजूदगी में तमाम ग्रामीणों ने नाम शामिल कराए जाने के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। उधर अिभयाान को सफल बनाए जाने को लेकर तहसील के िनर्वाचक रिजस्ट्रीकरण अधिकारी एवं सहायक िनर्वाचक रिजस्ट्रीकरण अधिकारी ने घूम घम कर तहसील क्षेत्र के बूथों का जायजा लिया और खािमयां मिलने पर सम्बिंधत बीएलओ के पेंच भी कसे।

चुनाव आयोग के निर्देश पर रविवार को आयोजित मतदाता पंजीकरण हेतु अिंतम अवसर पर मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के मतदाताओं में काफी उत्साह िदखा और तमाम महिलाएं अपने घरों से िनकल पर बूथों पर पहुंची और अपने पूरे परिवार के लोगों का नाम मतदाता सूची से मिलान कराया। मतदाता सूची में नाम गायब रहने पर उन्होंने तत्काल फार्म भरे। हिन्दुस्तान ने तहसील क्षेत्र के दर्जन भर बूथों का जायजा लिया जहां ग्रामीण अपने नाम मतदाता सूची में देखने को आतुर मिले।

अमानीगंज ब्लाक क्षेत्र के इंटौजा बूथ पर लगभग एक दर्जन लोग बीएलओ चंद्रदेव सिंह के पास मौजूद मिलेजिंन्हें बीएलओ ने नाम शामिल कराए जाने के लिए प्रपत्र प्रदान कर उनसे औपचािरकताएं पूर्ण कराया। एसडीएम कंचचनराम ने बताया कि तहसील क्षेत्र अन्तर्गत तीनों ब्लाक क्षेत्रों के कई बूथों का निरीक्षण मेरे द्वारा किया गया जहां बीएलओ एवं ग्रामीण मौजूद मिले। तहसील के िनर्वाचन पटल सहायक बुिधराम ने हिन्दुस्तान को बताया कि अपरान्ह 3 बजे तक तहसील क्षेत्र के बूथ पर्यवेक्षकों द्वारा 2 हजार लोगों के द्वारा मतदाता सूची में नाम शामिल कराए जाने हेतु आवेदन पत्र सम्बिंधत बीएलओ के पास जमा कर दिए गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मतदाता सूची में नाम शामिल कराने को आतुर दिखे ग्रामीण