DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसपी ने पढ़ाया चुनाव आचार संहिता का पाठ

भदरसा। पूराकलन्दर थाने पर पुलिस अधीक्षक (नगर) आरएस गौतम ने बैठक कर पुलिस कर्मियों को होली त्योहार व लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में निपटाने पर चर्चा की। उन्होंने पुलिस कर्मियों को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। बैठक में एसपी (सिटी) श्री गौतम ने कहा कि राजनैतिक दलों की ओर से रैली व जनसभा आदि किए जाने के लिए मजिस्ट्रेट का आदेश लेना अनिवार्य है। मतदान के दिन कोई भी मतदाता अपनी निजी गाड़ी से मतदान करने जा सकता है बशर्ते बूथ से दो सौ मीटर दूरी पर वाहन खड़ा करना होगा।

मतदाताओं को उनके घरों से मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए कोई राजनैतिक दल या नेता वाहन का इस्तेमाल नहीं कर सकता। राजनैतिक दलों की जनसभाओं में दूसरे दल के किसी भी नेता के खिलाफ अभद्र शब्दों का प्रयोग नहीं किया जा सकता। उन्होंने पुलिस कर्मियों से कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराना होगा। उन्होंने बताया कि सभी कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। बैठक में अयोध्या के पुलिस क्षेत्रधिकारी सीपी सिंह ने कहा कि अराजकता फैलाने वालों की शिनाख्त कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

बैठक में आरएएफ के कमांडेंट राजमंगल व थानाध्यक्ष राजेशचंद्र त्रिपाठी भी मौजूद रहे। बैठक के बाद अधिकारियों ने अति संवेदनशील कस्बा भदरसा का दौरा भी किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसपी ने पढ़ाया चुनाव आचार संहिता का पाठ