DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकनिर्माण राज्यमंत्री के खिलाफ होगी जांच

 मिर्जापुर निज संवाददाता। प्रदेश के लोकनिर्माण राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की जांच होगी। आरोप है कि बीते शनिवार को सिटी ब्लाक के जिगनौड़ी-सिनहर मार्ग पर उनके विभाग के इंजीनियरों ने श्री पटेल के नाम का शिलापट्ट लगवा दिया। हालांकि इस मार्ग का लोकार्पण मंत्री जी माह भर पूर्व सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में आयोजित एक समारोह में कर दिया था।

उस समय शिलापट्ट नहीं लग सका था। इस बारे में उपजिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी ने जांच कराने को कहा है। मिर्जापुर संसदीय क्षेत्र से सपा का उम्मीदवार घोषित होने के बाद लोक निर्माण राज्यमंत्री ने माहभर पहले विभिन्न योजनाओं से जिले में बनवाई गई चार दर्जन सड़कों का एक साथ लोकार्पण कर दिया, लेकिन तत्काल में उनपर शिलापट्ट नहीं लग पाया और आचार संहिता लागू होने के बाद ये काम शुरू हुआ। इसी कड़ी में सिटी ब्लाक के जिगनौड़ी-सिनहर कला सम्पर्क मार्ग भी शामिल है।

आदर्श आचार संहिता लागू किए जाने के बाद किसी भी तरह का शिलापट्ट नहीं लगवाया जा सकता है। यदि ऐसा किया जा रहा है तो इसकी जांच करायी जाएगी। देवी शरण उपाध्याय, उपजिला निर्वाचन अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी जिन कार्यो का शिलापट्ट लगवाया जा रहा है उनका लोकार्पण पहले ही किया गया है। आचार संहिता लागू किए जाने के बाद कोई भी उद्घाटन या शिलान्यास नहीं किया जा रहा है। वैसे भी हम कार्य करने में वशि्वास करते हैं, शिलापट्ट लगवाने का कोई शौक नहीं है।

यदि प्रशासन इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानता है तो अब कहीं भी नहीं लगेगा। सुरेंद्र सिंह पटेल, लोकनिर्माण राज्यमंत्रीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकनिर्माण राज्यमंत्री के खिलाफ होगी जांच