DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रसोइयों की रसोई में होली पर सजेगी थाली

मिर्जापुर। निज संवाददाता। जिले के प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों पर मध्याह्न् भोजन बनाने में लगी आठ हजार रसोइयों की रसोई में इस बार की होली में पकवानों की थालियां सजेंगी। इसके लिए डीएम अनिल ढींगरा ने रसोइयों के खाते में साढ़े चार करोड़ रुपये भेजवा दिया है। इस पैसे से वह अपने लाडले, लाडली को पिचकारी खरीदें या नये कपड़े, मिठाइयां, उनकी मर्जी पर है।

जिले के आठ हजार दाइयों का पांच महीने से अधिक समय का मानदेय नहीं मिल रहा था। इसे डीएम अनिल ढींगरा ने गंभीरता से लिया। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियो बुलाकर रसोइयों का मानदेय देने की मुहिम शुरू कर दी। डीएम की ओर से कहा गया है कि सोमवार तक जिले की लगभग छह हजार दाइयों के खाते में पैसा पहुंच जाएगा। इसके बाद बची हुई दाइयों का भी एक दो दिन में पैसा मिल जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि जिले में आठ महीने से स्कूलों में मध्याह्न् भोजन पकाने वाली दाइयों का मानदेय रुका हुआ था।

इसके लिए लगातार प्रयास करने के बाद मानदेय की धनाराशि भेजी गई है। इसे जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त करने के बाद बैंक के माध्यम से विद्यालय के प्रधानाध्यापक को भेजा दिया जाएगा। प्रधानाध्यापक एक दो दिन बाद सभी दाइयों को पैसा वितरित करेंगे। रासोइयों का मानदेय नहीं मिलने से उनक घर का बजट गड़बड़ा गया था। पैसा न मिलने से दाइयों का काम में भी मन नहीं लग रहा था। इससे रसाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रसोइयों की रसोई में होली पर सजेगी थाली