DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आप नेता से मांगी चार लाख रंगदारी

भागलपुर। वरीय संवाददाता। आम आदमी पार्टी के नेता व परबत्ती मोहल्ले के सामाजिक कार्यकर्ता गौतम मंडल से अपराधियों ने मोबाइल पर चार लाख रुपए रंगदारी की मांग की है।

आप नेता ने घटना की लिखित शिकायत विश्वविद्यालय थाने से की है। उधर, लोदीपुर के बसंतपुर गांव में दो लाख रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने घर में घुसकर एक मां-बेटी से मारपीट की है। थाना प्रभारी समरेन्द्र कुमार घटना की जांच कर रहे हैं। शनिवार की शाम 6.08 बजे मोबाइल नंबर 9155112603 से आप नेता के मोबाइल पर फोन आया कि घंटे भर के अंदर चार लाख रुपए का इंतजाम करो और रुपए नहीं देने पर हत्या कर दी जाएगी।

अपराधी ने तीन बार फोन कर कहा कि बैंक खाता नंबर बता रहा हूं और किसी को बताये बिना रुपए खाता में डाल देना है। आप नेता ने फोन करने वाले अपराधी से नाम जानने की कोशशि की तो गाली देकर मोबाइल का स्विच ऑफ कर दिया गया। उधर, शनिवार शाम हथियार के बल पर कुछ बदमाश हथियार के बल पर मनोहर पंडित के घर में घुस गए और मारपीट करने लगे। घर में घुसकर उन्होंने मनोहर पंडित की पत्नी पासो देवी से दो लाख रंगदारी मांगी।

रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने पासो देवी और बेटी सविता देवी को पीटकर घायल कर दिया गया। घर से 10 हजार नकद और जेवरात लूट लिए। अपराधियों ने रंगदारी नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी है। थाना प्रभारी अमर कुमार ने बताया कि घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। घायल मां-बेटी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना में गौतम मंडल, सुनील यादव, गांजा यादव, कारू यादव, अजय यादव, सुशील यादव और चंदन यादव को आरोपी बनाया गया है।

बसंतपुर गांव के ये सभी बदमाश पिछले दो साल से इलाके के कमजोर जातियों की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। इसके खिलाफ थाने में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, लेकिन पैसे के बल पर पुलिस इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है। गांव के मनोहर पंडित की जमीन पर कब्जा करने के लिए एक महीने से दबाव दिया जा रहा था। जमीन खरीदने के नाम पर 50 लाख की ठगीभागलपुर। पटना के रहने वाले जमीन कारोबारी हिमांशु नारायण ने इशाकचक के रहने वाले दीपक श्रीवास्तव और प्रदीप कुमार सहित आठ लोगों पर जमीन दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपए ठगी करने का आरोप लगाया है।

शनिवार को घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई है। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपी ने हिमांशु नारायण को नाथनगर इलाके में जमीन दिलाने के नाम पर एग्रीमेंट किया था लेकिन जमीन रजिस्ट्री नहीं की जा रही है। बाद में पता चला कि पहले ही जमीन की बिक्री हो चुकी है। हिमांशु ने आरोपी से रुपए लौटाने की बात कही तो वह टालमटोल कर रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है।

(व.सं.)।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आप नेता से मांगी चार लाख रंगदारी