DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

फतेहपुर। एक संवाददाता।  लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार को फतेहपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाता जागरुकता रैली निकाली रैली के माध्यम से लोगों को मताधिकार के बारे में बताया गया। साथ ही उन्हें मतदान करने के प्रति जागरूक किया गया। रैली का नेतृत्व बीडीओ धर्मवीर कुमार ने किया। बाराचट्टी ए.सं. के अनुसार मतदाता जागरूकता को लेकर कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की छात्राओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों की किशोरियों ने रैली निकाली।

कस्तूरबा विद्यालय परिसर से निकली रैली प्रखंड कार्यालय व बाजारों का भ्रमण किया एवं लोगों को अपने मत का महत्व बताते हुए लोकतंत्र के महापर्व में नशि्चित रूप से भागीदार बनने का आह्वान किया। इस मौके पर बीईओ अखिलेश कुमार, वार्डेन रजनीमाला आदि मौजूद थी। गुरुआ ए.सं. के अनुसार प्रखंड में रविवार को प्रत्येक बूथों पर बीएलओ के नेतृत्व में स्कूली बच्चों और अभविावकों ने मतदान को लेकर जागरूकता रैली निकाली। रैली में शामिल बच्चों और अभविावकों ने गांवों का भ्रमण किया।

भ्रमण के मौके पर बच्चों ने ‘सारे काम छोड़ दो, पहले अपना वोट दो’, ‘चूल्हा चौका छोड़ दो, पहले अपना वोट दो’ आदि नारे जमकर लगाये। इमामगंज से ए.सं. के अनुसार 9 मार्च को मतदाता जागरूकता अभियान के मौके पर पब्लिक उच्च विद्यालय रानीगंज के छात्र छात्रओं ने साइकिल रैली निकाली। रैली विद्यालय से निकली जो रानीगंज बांस बाजार होते हुए हाट बाजार तक गयी। इसके बाद बस पड़ाव होते हुए इमामगंज पहुंची।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली